एक बार फिर किसानों का काफिला दिल्ली बॉर्डर की तरफ रवाना, साथ ले जा रहे दाना-पानी

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 06:36 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): कृषि कानूनों के विरोध में जारी आंदोलन को मजबूत करने के लिए किसानों का काफिला दिल्ली बॉर्डर की तरफ रवाना हो रहा है। गेहूं के सीजन के खात्मे के बाद किसान दोबारा से धरनास्थल पर पहुंचना शुरू हो गए हैं। इस बार किसान अपने साथ गेहूं से भरे ट्रैक्टर-ट्राली लेकर बॉर्डर पर जा रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल के नेतृत्व में आज गोहाना से बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर ट्राली में अपने साथ गेहूं और अन्य सामग्री लेकर दिल्ली धरने के लिए रवाना हुए। 

किसानों का कहना है कि जब तक सरकार तीनों कानून रद्द नहीं करती, उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि बेशक राज्य सरकार कितने भी केस दर्ज कर ले लेकिन वो घबराने वाले नहीं हैं और ना ही वे पीछे हटेंगे। गेहूं की कटाई शुरू होने से किसान धरनास्थल से अपने गांव पहुंच कर गेहूं की कटाई में लग गए थे। अब दोबारा से किसान बॉर्डर पर धरने में शामिल होने के लिए रवाना हो रहे हैं।

किसानों का कहना है कि गोहाना के आसपास के हर गांव से किसान अपने स्तर पर गेहूं इकट्ठा कर रहे हैं और ट्रालियों में भर कर धरनों पर लेकर जा रहे हैं। किसानो को अगले गेहूं के सीजन तक भी आंदोलन चलाना पड़ा तो किसान पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने बताया कि कुंडली बॉर्डर पर लगाई गई चक्की पर गेहूं पीसकर सभी धरनास्थलों पर पहुंचाया जाएगा। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static