हाईड्रा मशीन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, दो घायल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 10:16 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत के बड़ी स्थित औद्योगिक क्षेत्र में सोमवार की शाम को एक कंपनी में हाईड्रा मशीन का ढक्कन खुलने के कारण उसे निकले लोहे के सामान की चपेट में आने से मशीन पर काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि एक पुरूष व महिला गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए मुरथल रोड स्थित निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने कंपनी के मालिक व इन्जीनियर के खिलाफ मामला दर्जकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्ट्री नम्बर 656 ग्लोबल इंटर प्राईजीज में  धागा रंगाई के बाद उसे सुखाने का काम कर रहे थे। अचानक हाईड्रा मशीन का ढक्कन खुल गया और उसके अन्दर से लोहे का एक पुर्जा निकलकर मशीन पर काम कर रहे दातौली निवासी मजदूर रामफल पुत्र जगदीश व बेगा निवासी राजीव एक महिला मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया।

मशीन का शोर सुनकर अन्य मजदूरों ने भागकर उसे बंद किया और मालिक को सूचना दी। सूचना के बाद घायल मजदूरों को तुरन्त मुरथल रोड स्थित निजी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान मजदूर रामफल ने दम तोड़ दिया। जब कि दूसरे घायल मजूदर राजीव व एक महिला का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

मौके पर पहुंचे बड़ी चौकी प्रभारी सुरेन्द्र ने मौका मुआयना कर कंपनी के मालिक दिल्ली निवासी रवि अरोड़ा व इन्जीनियर सुशील मिश्रा के खिलाफ मामला दर्जकर कार्रवाई शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static