अग्निपथ को लेकर विपक्ष युवाओं को भड़काने का कर रहा काम: भूपेंद्र यादव

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 10:09 AM (IST)

रेवाड़ी: केंद्रीय श्रम, वन, पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने सोमवार को जिले के गांव मीरपुर स्थित कैंसर चिकित्सा संस्थान के 23वें वार्षिकोत्सव में मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया। उन्होंने संस्थान में रेडिएशन मशीन का उद्घाटन किया। संस्थान के संचालक व पद्मश्री डा. एस.एस. यादव ने उनका स्वागत किया। भूपेंद्र यादव ने कहा कि डा. एस.एस. यादव सशक्त प्रयासों से कैंसर रोगियों की सेवा कर रहे हैं। इस संस्थान में रेडिएशन थैरेपी के लिए अत्याधुनिक मशीन का शुभारंभ हुआ है, जिससे कैंसर पीड़ित मरीजों को अच्छी सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि कैंसर एक भयावह रोग है, जिसका सर्जरी, कीमोथैरेपी और रेडिएशन थैरेपी से इलाज किया जाता है। रेडिएशन की इस अत्याधुनिक नई मशीन से मरीजों को लाभ मिलेगा। इसी कड़ी में बावल में निर्माणाधीन ई.एस.आई.सी. अस्पताल का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बावल औद्योगिक क्षेत्र में श्रमिकों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से इस अस्पताल का निर्माण करवाया जा रहा है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि सेना की अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष युवाओं को भड़काने का काम कर रहा है। उन्होंने राष्ट्रभक्त युवाओं से अपील की कि वे विपक्ष की चाल का मोहरा न बनें। पहले के जमाने में युद्ध तीर-तलवारों से होता था और बड़ी संख्या में सैनिकों की जरूरत होती थी लेकिन आधुनिक युग में तकनीक में पारंगत स्मार्ट सैनिकों की जरूरत है। अब सैनिक नहीं, बल्कि मिसाइल, लेजर व फाइटर विमान युद्ध लड़ते हैं। युद्ध के लिए सैनिकों को अत्याधुनिक हथियारों से लैस करने हेतु प्रशिक्षण देने की जरूरत है।

सरकार ने तीनों सेनाध्यक्षों से विचार-विमर्श कर यह योजना तैयार की है। इस अवसर पर हरको बैंक के चेयरमैन अरविंद यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष हुकम चंद यादव, कुलदीप चौहान, आई.जी.यू. के वी.सी. प्रो. जे.पी. यादव, रजिस्ट्रार प्रमोद भारद्वाज, दीपक मंग, ए.डी.सी. स्वप्निल रविन्द्र पाटिल, एस.डी.एम. सिद्धार्थ दहिया, डी.एस.पी. अमित भाटिया, राज सिंह आदि उपस्थित रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static