शिक्षा विभाग के आदेशों की उड़ाई जा रही है धज्जियां, कोरोनाकाल में भी लग रही पाठशालाएं

1/19/2021 10:51:52 AM

रेवाड़ी(मेहेन्द्र): कोरोना संक्रमण को देखते हुए हरियाणा के साथ-साथ देश के कई राज्यों में शिक्षा विभाग के आदेशानुसार ताला लगा हुआ है लेकिन कई निजी स्कूल इन आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। हरियाणा में शिक्षा विभाग के आदेश अनुसार नौवीं से बारहवीं तक के छात्रों को स्कूलों में मात्र परामर्श हेतु बुलाया जा रहा है  लेकिन कक्षाएं लगने के बाद रेवाड़ी जिले के कई स्कूलों में एक साथ करीब 100 से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए जिसके बाद हरियाणा शिक्षा विभाग द्वारा फिर से कक्षाएं लगाने पर रोक लगा दी गई थी।

अब शिक्षा विभाग द्वारा 9वी से  12वीं तक के छात्रों को स्कूल में परामर्श हेतु बुलाया जा रहा है इसके साथ ही पहली से लेकर आठवीं तक के बच्चों को स्कूलों में आने की अनुमति अभी शिक्षा विभाग द्वारा नहीं दी गई है लेकिन हरियाणा के इस जिले के निजी स्कूल शिक्षा विभाग के आदेशों की धड़ल्ले से धज्जियां उड़ा रहे हैं।

बिठूरती ठंड और कोरोना संक्रमण के ख़तरे के बीच मासूम बच्चों के जीवन से निजी स्कूल संचालक खिलवाड़ कर रहें है। इसके बावजूद जिला प्रशासन व जिला शिक्षा अधिकारी यह सब देखते हुए भी अंजान बने हुए है। ऐसे में अगर इन मासूम बच्चों को कुछ हो गया तो इसकी जवाबदेयी कौन लेगा। हरियाणा के रेवाड़ी में जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग आंखें बंद किए हुए बैठ कर शायद किसी बड़ी अप्रिय घटना का इंतजार कर रहा है।


Isha

Related News