''ओवरलोडिंग व अवैध माइनिंग से जुड़े लोगों की अब खैर नहीं''

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 08:03 PM (IST)

गुरुग्राम (मोहित): साइबर सिटी गुरुग्राम में ओवरलोड डंपर व अवैध माइनिंग से जुड़े लोगों की अब खैर नहीं, ऐसे लोगों पर गुरुग्राम में आरटीए विभाग ने सख्ती से निपटना शुरू कर दिया है। गुरुग्राम में आरटीए विभाग की टीम लगातार ओवरलोड वाहन और अवैध माइनिंग से जुड़े वाहनों पर कार्रवाई कर रही है। विभाग ने बीते 3 महीने में तकरीबन 1300 ओवरलोड वाहनों के चालान कर उनसे 6.50 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूल किया है।

दरअसल गुरुग्राम के आसपास क्रेशर जोन हैं, ऐसे में आज आरटीए सचिव धारणा यादव और माइनिंग अधिकारी अनिल कुमार ने सभी क्रेशर जोन मालिकों के साथ बैठक की। जिसमें उनसे अवैध खनन और ओवरलोड वाहनों को रोकने के लिए प्रशासन का सहयोग करने को कहा गया है। साथ ही ये चेतावनी भी दी गई कि अगर कोई भी वाहन ओवरलोड या अवैध खनन में शामिल होगा तो उस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

गुरुग्राम में आरटीए सचिव धारणा यादव की माने तो आरटीए विभाग ओवरलोड वाहनों और अवैध माइनिंग से जुड़े लोगों पर कार्रवाई कर रहा है। वहीं अगले महीने से अगर कोई दोबारा से ऐसा करता हुआ पकड़ा जाएगा तो उस पर और सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहां सभी क्रेशर मालिकों को कहा गया है कि वह अपने यहां सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। माइनिंग अधिकारी अनिल कुमार ने अवैध माइनिंग और ओवरलोड डंपर चलाने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि इस गोरखधंधे को जल्द छोड़ दें नहीं तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static