सिरसा में ऑक्सीजन प्लांट की होगी स्थापना, 2 जगहों का चयन कर सरकार को भेजी गई रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 03:17 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): कोरोना महामारी में सिरसवासियों के लिए राहत की खबर है कि यहां शीघ्र ही एक हजार लीटर कैपेसिटी वाला ऑक्सीजन प्लांट शुरू कर दिया जाएगा। सरकार की मंजूरी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्लांट स्थपित करने  के लिए दो जगहों का चयन कर रिपोर्ट सरकार को भेज दी है ,  अब जगह की फाइनल अप्रूवल के बाद प्लांट स्थापित करने का कार्य शुरू दिया जाएगा। 

सिरसा में नए सिविल सर्जन डॉ मुनीश बांसल ने अपना पदभार संभालने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस संयंत्र  के स्थापित होने के बाद कोरोना से लड़ने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन बेड्स उपलब्ध करवाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि इसके ईलावा वैक्सीनेशन ड्राइव को और अधिक प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाना भी उनकी प्राथमिकता में शामिल है। कोरोना महामारी से लड़ने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। 

वे आईएमए के पदाधिकारियों से भी बैठक कर उनसे सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नर्सिंग स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए विभिन्न नर्सिंग स्कूलों की अंतिम वर्ष की स्टाफ नर्सों को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि उन्हें नॉन कोविड मेडिकल सेवाओं  के लिए तैनात किया जा सके। |

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static