कृषि अधिकारी बनकर किसान से धोखाधड़ी करने वाली मामा भांजा की जोड़ी गिरफ्तार, 3 दिन के रिमांड पर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 10:53 PM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): कृषि अधिकारी बनकर ऑनलाइन धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिलती है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है जो आपस में मामा-भांजा हैं। मामले में शेखपुरा पुलिस चौकी की टीम ने एएसआई सुरेंद्र शर्मा की अगुवाई में साइबर सेल की सहायता से नूंह निवासी साजित व फिरोजपुर झिरका निवासी मोहम्मद हामिद को गिरफ्तार किया है। साजिद ट्रक ड्राइवर है और मुहम्मद हामिद बिजली विभाग में आउटसोर्सिंग के तहत एएलएम की नौकरी करता है।

जानकारी के मुताबिक जुलाई महीने में में जमावड़ी निवासी संदीप के मोबाइल पर फोन आया और फोन करने वाले ने स्वयं को कृषि विभाग का कर्मचारी बताया। पुलिस के अनुसार संदीप को कृषि विभाग से बीमा क्लेम दिलवाने की बात करते हुए युवक ने झांसे में ले लिया। इसके बाद शातिर युवक ने संदीप के मोबाइल पर ओटीपी भेजा और इसी ओटीपी के जरिये धोखाधड़ी को अंजाम दे दिया। 

करीब 89 हजार रुपये संदीप के खाते से निकल गए थे। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को नूंह से गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस जांच में सामने आया है कि दोनों युवकों के खाते में धोखाधड़ी की रकम ट्रांसफर हुई थी। इस मामले में पुलिस को अभी मास्टरमाइंड की तलाश है। हालांकि दोनों युवकों से रिमांड के दौरान पुलिस धोखाधड़ी की रकम बरामद करने का प्रयास भी करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static