रोहतक की जेल में पाकिस्तानी कैदी ने लगाई फांसी, उड़ी में आतंकी गतिविधियों में हुआ था गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 09:52 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): आतंकवादी गतिविधियों में शामिल पाकिस्तान के हवालाती ने रोहतक की सुनारिया जेल में ओढ़ने वाली चादर से फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। गनीमत रही कि इस दौरान अन्य कैदियों की आंख खुली तो उन्होंने शोर मचाकर पाकिस्तानी बंदी को बचाया। इसके बाद उसे सुनारिया जेल परिसर में स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पाकिस्तानी बंदी इमादुल्लाह और बाबर अली की हालत गंभीर बनी हुई है। 

दरसल पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के वासीवाला जहसील दीपालपुर जिला ओकारा का रहने वाला इमादुल्लाह उर्फ अली बाबर के खिलाफ जम्मू कश्मीर के बारामूला के उरी थाने में 2021 में 16 UAPA एक्ट, हत्या के प्रयास 307 व आर्म एक्ट के तहत कई मामले दर्ज थे। जिसे भारत सरकार के आदेश पर केंद्रीय जेल कोट भलवाल जम्मू कश्मीर से बदलकर रोहतक की सुनारिया जेल में 10 अप्रैल 2023 को रेफर किया गया था।

इमादुल्लाह उर्फ अली बाबर को सुनारिया जेल के सुरक्षित माने जाने वाले वर्ड 3 में बंद किया गया था, जो 20 व 21 अप्रैल की रात लगभग 12:00 बजे इमादुल्लाह उर्फ अली बाबर ने ओढ़ने वाली चादर से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उस सेल में बंद अन्य कैदियों ने आंख खुली और शोर मचाया तो ड्यूटी पर तैनात कर्मचारीयो ने मिलकर ईमादुल्लाह उर्फ अली बाबर को नीचे उतारा। इसके बाद उसे तुरंत जेल परिसर में स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं जेल अधीक्षक की शिकायत पर शिवाजी कॉलोनी थाने में इमादुल्लाह उर्फ अली बाबर के खिलाफ जेल नियमों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि रोहतक की सुनारिया जेल में खूंखार अपराधी व आतंकवादियों के लिए अलग से सेल बनाई गई है जिसमें खास तौर पर जम्मू कश्मीर से बंदी व कैदियों को यहां रखा जाता है। वही पुलिस इस सारे मामले में कुछ भी बोलने से बस्ती नजर आ रही है।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static