बलाली गांव में खिलाड़ियों के पक्ष में हुई पंचायत, मंथन में  7 जून को महापंचायत का लिया गया फैसला

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 10:30 PM (IST)

चरखी दादरी(पुनीत): खिलाड़ियों के साथ यौन शोषण व उनकी मांगों को लेकर अब अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी विनेश व संगीता फोगाट के गांव बलाली में आगामी आंदोलन को लेकर रणनीति तैयार होगी। गांव में सरपंच प्रतिनिधि बिंदराज की अध्यक्षता में हुई पंचायत में 7 जून को बलाली गांव में महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया गया है। महापंचायत में जहां विनेश, संगीता व बजरंग पुनिया को बुलाया जाएगा वहीं खापों को भी आमंत्रित किया जाएगा। महापंचायत में बेटियों को इंसाफ दिलाने व आगामी आंदोलन को लेकर रूपरेखा तैयार होगी।

बता दें कि खिलाड़ियों के आंदोलन की अगुवाई कर रही विनेश फौगाट व संगीता फौगाट चरखी दादरी जिले के बलाली गांव से है। वहीं बजरंग पूनिया का भी बलाली से जुड़ाव है और वो द्रोणाचार्य अवाॅर्डी पहलवान महाबीर फौगाट के दामाद हैं। बेटियों के साथ हुई घटना के बाद से देशभर की खापें सक्रिय हैं। खापों का उनका स्पष्ट कहना है कि इस बार न केवल पहलवानों का दोबारा धरना शुरू कराया जाएगा बल्कि बृजभूषण की गिरफ्तारी और आंदोलनरत पहलवानों को सुरक्षा भी दिलाई जाएगी। पहलवानों का 10 जून को दिल्ली में दोबारा धरना शुरू करने का अल्टीमेटम से पहले बलाली गांव में महापंचायत कर पूरी रणनीति तैयार की जाएगी।

गांव बलाली के मंदिर में हुई पंचायत में 7 जून को सरकारी स्कूल में होने वाली महापंचायत को लेकर मंथन किया और खिलाड़ियों के परिजनों के साथ मिलकर चर्चा की गई। इस दौरान निर्णय लिया कि महापंचायत में सर्वजातीय व सर्वखापों के चौधरियों के अलावा विनेश, संगीता, बजरंग सहित अन्य खिलाड़ियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। वहीं संगीता फोगाट के पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर फोगाट और विनेश के भाई हरविंद्र फोगाट ने भी पंचायत से महापंचायत को सफल बनाने का आह्वान किया। सरपंच प्रतिनिधि बिंदराज, पूर्व चेयरमैन प्रीतम बलाली व सत्यवान शास्त्री ने बताया कि पंचायत में आगामी 7 जून को गांव में महापंचायत बारे विचार-विमर्श किया गया है। गांव की बेटियों की आबरू को लेकर पूरा गांव एकजुट है और महापंचायत में आगामी आंदोलन को लेकर रणनीति बनाते हुए देश की जनता से समर्थन का आह्वान किया जाएगा। 

          (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static