पंचकूला : विरोध के बीच HSVP की टीम ने पुलिस सुरक्षा में गिराया मंदिर

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 07:28 PM (IST)

पंचकूला (उमंग) : पंचकूला सेक्टर-20 में अतिक्रमण हटाने पहुंची हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। लोग विरोध इसलिए कर रहे थे क्योंकि विभाग की टीम एक मंदिर को भी वहां से हटा रही थी। लोगों ने जमकर हंगामा किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। लोग प्राधिकरण की जेसीबी और अन्य सरकारी वाहनों के आगे खड़े हो गए। हालात बिगड़ते देख पुलिस मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाया।

बता दें कि पंचकूला के सेक्टर-20 के इंस्टीट्यूशनल साइट पर किए कब्जे को हटाने के लिए एचएसवीपी ने करीब ढाई घंटे की ड्राइव शुरू की। यह ड्राइव एचएसवीपी के जेई नवीन श्योराण की अगुवाई में चलाई गई। इस दौरान वहां पर बनाए मंदिर की पक्की दीवारों को भी टीम ने तोड़ दिया। लोगों को इसका पता चला तो वहां भीड़ एकत्रित हो गई और लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। लोगों का कहना था कि वह कई सालों से यहां मंदिर में पूजा करते आ रहे हैं। यह मंदिर उनकी आस्था का केंद्र है।

वहीं एचएसवीपी की तरफ से दिसंबर 2021 में सेक्टर 20 में पौना एकड़ इंस्टीट्यूशनल नर्सरी साइट का ऑक्शन किया गया था। 6.17 करोड़ रुपये में झज्जर के यशपाल ने उक्त साइट को खरीदा था। प्लॉट मालिक ने जब मौके पर जाकर देखा तो वहां पर मंदिर बना हुुुआ था। इस पर उन्होंने विभाग को शिकायत देकर अतिक्रमण हटाने की मांग की थी। हंगामे का पता चलने पर काफी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान एक महिला ने अपनी चप्पल उतारकर महिला पुलिसकर्मी पर फेंक दी जिसे हिरासत में ले लिया गया। मामला शांत होने के बाद महिला ने भी अपनी हरकत के लिए माफी मांगी तो उसे छोड़ दिया गया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static