सिर पर नहीं था पिता का साया फिर भी हिम्मत नहीं छोड़ी, पाक को हराकर जीता गोल्ड (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 10:23 AM (IST)

पानीपत(अनिल कुमार): इंसान में कुछ करने का जज्बा हो तो मुश्किलें आसान हो जाती है। पानीपत के एक छोटे से गांव उग्राखेड़ी के खिलाड़ी अमन ने प्रतिद्वंदी देश पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में हरा​ते हुए गोल्ड मेडल जीतकर देश, प्रदेश अौर गांव का नाम रोशन किया। अमन के सिर पर पिता का साया नहीं है। जिसके बाद भी उसने दादा व मां के संरक्षण में रहकर मेहनत की अौर गोल्ड मेडल जीता। इस जीत से अमन की मां अौर परिवार में खुशी का माहौल है। अमन के पानीपत पहुंचने पर गांव के लोगों ने बाइक रैली निकालकर​​ जोरदार स्वागत किया।
PunjabKesari
पाकिस्तानी खिलाड़ी को हराकर जीता गोल्ड
अमन का कहना है कि पाकिस्तान के फैसलाबाद में साउथ एशियन में साउथ ईस्टर्न के ​8 ​देशों ने हिस्सा लिया। जिसमें मालदी​प, श्रीलंका, ​अफगानिस्तान और अन्य देश थे फाइनल में उसका मुकाबला पाकिस्तान देश के खिलाड़ी से हुआ। जिसमें ​पाकिस्तान देश के खिलाड़ी को हराकर ​गोल्ड मेडल हासिल हुआ।
PunjabKesari
अमन ने सरकार से की सहायता की मांग
अमन ने इस सब के लिए अपने कोच का धन्यवाद किया जिन्होंने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया। अमन का ​लक्ष्य है कि इस खेल में सरकार उसे सहायता प्रदान करें ​ताकि वे अधिक से अधिक गोल्ड मेडल लाकर अपने देश और गांव का नाम रोशन ​कर सके।
PunjabKesari
अगला लक्ष्य इंडियन कॉन्टिनेंटल में गोल्ड लाना
कोच का कहना है कि अमन एक अच्छा खिलाड़ी है। वह पानीपत से दिल्ली ​हर रोज ​ प्रैक्टिस के लिए ​आता था। ​उन्होंने कहा कि हमारा अगला ​लक्ष्य है कि वह इंडियन कॉन्टिनेंटल में गोल्ड मेडल लेकर आए। 
PunjabKesari
मां ने बड़ी कठिनाइयों से बेटे को पाला 
अमन की ​मां ​का कहना है कि बड़ी कठिनाइयों के ​साथ उन्होंने अपने बेटे को पाला है। गोल्ड मेडल जीतकर देश और ​अपने गांव का नाम रोशन किया है जिससे उन्हें बड़ी खुशी है। गांव के सरपंच ने कहा है कि ​अमन की जीत से गांव के ​युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा अौर वे इससे प्रेरणा लेंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static