शिक्षा मंत्री से मिले यूक्रेन में फंसे बच्चों के अभिभावक, भारत लाने की लगाई गुहार

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 12:31 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : यूक्रेन में पढ़ने गए बच्चों के अभिभावक हरियाणा शिक्षा मंत्री से मिले और उन्होंने कहा कि उनके बच्चे यूक्रेन में पढ़ने के लिए गए हुए हैं। उनको किसी न किसी तरह इंडिया बुलाया जाए। वहीं पर शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने यूक्रेन में पढ़ने गए बच्चों के अभिभावकों को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द वह सांसद रतन लाल कटारिया व विदेश मंत्री से बात करके इसका समाधान करने में लगे हुए हैं।

बता दें कि भारत से गए लगभग 18000 से ज्यादा बच्चे यूक्रेन में फंस चुके हैं जिसकी वजह से उनके अभिभावकों की चिंता बढ़ रही है। वहीं एक अभिभावक ने बताया कि जैसे ही उनकी अपनी बेटी से बात हुई तो पीछे से रोने और चिल्लाने की आवाज आ रही थी और उनके बच्चे डरे सहमे हुए हैं। उन्होंने हरियाणा शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर से गुहार लगाई कि उनके बच्चों को जल्द से जल्द इंडिया में वापस बुलाए ताकि उनके बच्चे सुरक्षित पहुंच सके। 

वहीं कंवरपाल गुज्जर ने कहा कि विदेश मंत्रालय द्वारा कई समझौते होते रहते हैं जिसके चलते विदेश मंत्री इस काम में लगे हुए होंगे। उन्होंने कहा कि अभिभावक अपने बच्चों को बोले कि नजदीक के लगते देश में बाई रोड चले जाएं और उसके बाद उस देश से फ्लाइट लेकर भारत पहुंचे। लेकिन उनके लिए कोशिश है कि जल्द से जल्द बच्चे अपने देश पहुंचे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static