एम्स की तर्ज पर मिलेगा क्षेत्र के लोगों को इलाज, नागरिक अस्पताल हुआ 200 बैड का

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 11:43 AM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे बहादुरगढ़ के लोगों के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से नई सौगात दी गई है। यहां के नागरिक अस्पताल जो कि पहले 100 बैड का था उसे अब बढ़ाकर 200 बैड का कर दिया गया है। जल्द ही यहां पर चिकित्सीय संसाधन व स्टाफ में भी इजाफा होगा। फिलहाल यहां पर सवा 100 से ज्यादा नियमित स्टाफ कार्यरत है। इसके अलावा काफी एन.एच.एम. के तहत भी काफी स्टाफ अपनी सेवाएं लंबे समय से दे रहा है। आमजन को बेहतर इलाज की सुविधा मिले इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है।
PunjabKesari
अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डा. मंजू कादियान ने बताया कि अब 100 बैड की बजाय यहां पर 200 बैड का अस्पताल अपग्रेड हुआ है। इसके लिए 95 नए पद स्वीकृत हुए हैं। इनमें एक पद प्रिंसिपल मेडिकल आफिसर (पी.एम.ओ.), 2 पद वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी व 13 मेडिकल आफिसर के अलावा अन्य पैरामेडिकल स्टाफ है। डाक्टरों व स्टाफ की कमी जल्द ही यहां पूरी हो जाएगी।
PunjabKesari
हर रोज होती हैं लगभग एक हजार ओ.पी.डी.
नागरिक अस्पताल में हर रोज आसपास व दूर-दराज से लोग इलाज के लिए आते रहते हैं। यहां रोजाना लगभग 1 हजार ओ.पी.डी. होती हैं। इनमें से काफी पेशैंट ऐसे आते हैं जिनका नया रजिस्ट्रेशन होता है तो अनेक ऐसे भी आते रहते हैं जिनका यहां पहले से ही इलाज चल रहा है। हर ओ.पी.डी. के आगे मरीजों की लंबी-लंबी लाइनें सुबह से लेकर दोपहर तक लगी रहती है। अस्पताल की लैब में जहां अनेक जांच फ्री में है तो कुछ में विभाग की ओर से तय किए गए शुल्क ही लिया जा रहा है। 
PunjabKesari
होनी लगी एफ.एन.ए.सी. जांच
अस्पताल की लैब में वाटर सैंपलिंग के अलावा एफ.एन.ए.सी. यानी गांठ की जांच का कार्य भी होने लगा है। सालभर से यहां पर एफ.एन.ए.सी. की जांच नहीं हो पा रही थी लेकिन अब यहां पर हर बृहस्पतिवार को गांठ की जांच का कार्य किया जा रहा है। आज दोपहर तक 10 मरीजों के सैंपल जांच के लिए लिए जा चुके थे। किसी को टी.बी. की गांठ है या फिर कैंसर की या फिर अन्य किसी बीमारी की इसका पता तो भी जल्द ही यहां चल जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static