पानी की समस्या को लेकर लोगों ने खाली मटके लेकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 03:41 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : रोहतक में गंदे पानी की समस्या को लेकर लोगों ने आज डीसी ऑफिस को घेर लिया। सैकड़ों की संख्या में पुरुष और महिलाओं ने खाली मटके लेकर प्रदर्शन किया। महिलाओं का कहना है कि ग्रामीण पिछले 10 सालों से गंदा पानी पीने को मजबूर है और प्रशासन कोई समाधान नहीं कर रहा है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आज पानी की समस्या का समाधान नहीं हो सका तो यह प्रदर्शन आंदोलन का रूप ले लेगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

PunjabKesari
अभी तो प्रदेश में भाजपा सरकार पूरी तरह से बनी भी नहीं है अभी से ही धरने प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है। आज भगवतीपुर गांव के लोगों ने गंदे पानी की समस्या को लेकर रोहतक डीसी ऑफिस में जमकर हल्ला किया। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पीने का पानी नहीं है और प्रशासन आंख बंद किए बैठा हुआ है। प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने खाली मटके को लेकर सरकार  और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना है वह पिछले 10 साल से गंदा पानी पीने के लिए मजबूर है, लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। ग्रामीणों का कहना है कि पीने के पानी की सप्लाई लाइन टूटी फूटी पड़ी है जिसमें फैक्ट्री का गंदा पानी आ रहा है। जिसके कारण पानी पीने लायक नहीं बचता।

PunjabKesari
वहीं दूसरी ओर गांव की महिला सरपंच दयावंती का कहना है कि लाइन टूटी होने के कारण सप्लाई के पानी में वहां स्थित फैक्ट्री का गंदा पानी मिलकर आता है जिसके कारण गांव में अनेक बीमारियां फैल चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार को कई बार लिखित में भी दिया जा चुका है लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। वहीं दूसरी महिला कमलेश ने कहा कि अभी तो शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया जा रहा है लेकिन अगर आज समाधान नहीं हुआ तो यह प्रदर्शन आंदोलन का रूप ले लेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static