गांव का नाम लेने में आती है शर्म, ना बदलने पर लोगों में आक्रोश(video)

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 02:49 PM (IST)

इंद्री(मैन पाल): इंद्री के गांव लण्डौरा का नाम न बदले जाने से गांव के लोगों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। गांव के लोगों ने इस मामले को लेकर आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दे दी है। इतना ही नहीं, लोगों ने चुनाव में गांव में आने वाले नेताओं का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। उनका कहना है कि जब हम अपने गांव का नाम बताते है तो हमें शर्मिंदगी महसूस होती है।
PunjabKesari
यहां के लोग पिछले 25 सालों से गांव का नाम बदलने का आग्रह सरकार से करते आ रहे है। नाम बदलने की प्रक्रिया को कागजी तौर पर पूरा करने के लिए गांव के सरपंच मनोज कुमार ने जिला प्रसाशन से लेकर चंडीगढ़ तक के अधिकारियों के द्वार खटखटा चुके है लेकिन अभी तक गांव का नाम नहीं बदला। 
PunjabKesari
ग्रामीण मोहर सिंह का कहना है कि कई बार वह राज्यमंत्री कर्णदेव कंबोज से मिलकर इस बारे में बात कर चुके हैं। लेकिन कोई फायदी नहीं हुआ। महिलाएं तो इस गांव का नाम लेते हुए भी अपने आप को बेइज्जत महसूस करती है। 
PunjabKesari
स्कूल कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थानों में पढ़ने के लिए जाने वाली लड़कियों को अपने गांव का नाम बताने में संकोच होता है। बसों में आने-जाने के लिए भी महिलाओं को अपने गांव का नाम बताने में शर्मसार होना पड़ता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static