कोरोना के बाद पेट्रोल डीजल के दामों ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें: राजन राव

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 03:51 PM (IST)

गौरव(गुरुग्राम): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्षा, कुमारी सैलजा के राजनैतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन राव ने देश में विकराल होती कोरोना संक्रमण की रफ्तार को सरकार की लापरवाही का नतीजा करार दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के साथ-साथ लोगों पर पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों की दोहरी मार पड़ रही है और सरकार आंख मूंदकर बैठी है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति लगातार गंभीर होती जा रही है। मौतों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है और सरकार केवल झूठे दावे घोषणाओं की जुमलेबाजी में व्यस्त है।

सरकार लोगों की जान बचाने के लिए गंभीर नहीं
पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों की संख्या सवा चार लाख के करीब पहुंच गई है। संसाधनों के अभाव में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी सर्वाधिक प्रतिदिन करीब 4000 से ऊपर हो गई है बावजूद इसके सरकार लोगों की जान बचाने के लिए कतई गंभीर नजर नहीं आ रही। कोरोना के साथ-साथ लोगों पर पेट्रोल और डीजल के बढ़े दाम की दोहरी मार पड़ रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 4 दिन से लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। इतना तब है जब कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का रुख कायम है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान एक बार भी पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी नहीं की गई जबकि कच्चे तेल के दामों में इस दौरान बढ़ोतरी हुई।

पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी
भाजपा बंगाल हार का बदला पूरे देश की जनता से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ा कर ले रही है। इस साल अगर पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों की बात की जाए तो साल के शुरुआती चार महीनों में ही पेट्रोल के दाम 7.46 रुपए तथा डीजल के दाम 7.60 रुपए तक बढ़ गए हैं और यह बढ़ोतरी लगातार जारी है।  उन्होंने कहा की कोरोना पर काबू पाने और पेट्रोल डीजल के दामों पर लगाम लगाने में सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। भाजपा सरकार देश को महामारी, महंगाई,  बेरोजगारी, हिंसा की ओर धकेल रही है। घरों के साथ अस्पतालों से निकलती लाशों और श्मशान घाट में जलती चिताओं पर भी सरकार की संवेदना नहीं जाग रही। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा कार्यकर्ता महामानव की संज्ञा देते हैं। कोरोना महामारी और बढ़ते डीजल पेट्रोल के दामों के बीच उन्हें महा दानव कहा जाना चाहिए।

महामारी से निपटने के बंदोबस्त किए जाते
अगर प्रधानमंत्री को देश कि जरा भी चिंता होती 1 साल पहले कोरोना जैसी महामारी से निपटने के बंदोबस्त किए जा चुके होते। देश में ना चिकित्सीय संसाधन, ना राहत,  ना रोजगार यह कैसी है सरकार। सत्ता मोह में बोराई भाजपा को देश की कतई फिक्र नहीं है, यह पिछले 6 सालों में साबित हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा भाजपा को जनता उसकी करनी का फल देने लगी है। देश की जनता का मोह भाजपा से भंग हो गया है। भाजपा को देश की जनता के साथ लिए एक एक झूठे वादे का हिसाब देना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static