फोगाट खाप के प्रधान अब करेंगे राजनीति, पंचायत में सर्वसम्मति से लिया निर्णय...कांग्रेस में शामिल होंगे बलवंत

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 03:18 PM (IST)

चरखी दादरी(पुनीत श्योराण): क्षेत्र की बड़ी खापों में सुमार फोगाट खाप भाजपा की मुश्किलें बढ़ाने वाला है। दरअसल फोगाट के प्रधान बलवंत नंबरदार ने खाप प्रतिनिधियों से चर्चा के करने के बाद सर्वसम्मति से राजनीति में उतरने का निर्णय लिया है। खाप प्रतिनिधियों ने करीब दो घंटे तक चली पंचायत के दौरान निर्णय लिया कि सरकार द्वारा किसानों, खिलाड़ियों सहित आमजन के खिलाफ की गई गतिविधियों के चलते खाप की ओर से प्रधान को आगामी चुनाव लड़ने की सलाह दी।

इसके साथ ही पंचायत में सामाजिक कार्यों को लेकर मंथन किया गया। जिसके बाद निर्णय लिया गया कि आगामी विधानसभा चुनाव तक खाप प्रधान किसी मीटिंग में शामिल नहीं होंगे। खाप प्रधान अब 8 जुलाई को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा के दादरी आगमन पर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे और कांग्रेस से दादरी विधानसभा की टिकट की मांग की जाएगी।

PunjabKesari

दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फोगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में सर्वजातीय फोगाट खाप की पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में खाप प्रतिनिधियों के आला कई सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। खाप की मीटिंग के दौरान जहां सामाजिक मुद्दों को लेकर चर्चा की गई, वहीं प्रधान ने राजनीति करने की इच्छा जताई। इस दौरान खाप के उपप्रधान धर्मपाल महराणा को आगामी विधानसभा चुनाव तक कार्यकारी प्रधान नियुक्त करते हुए प्रधान बलवंत नंबरदार को राजनीति में उतारने की घोषणा की।

खाप प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से खाप प्रधान को सरकार के खिलाफ कांग्रेस में शामिल होकर चुनाव लड़ने की बात कही। कार्यकारी प्रधान धर्मपाल महराणा व सचिव सुरेश फोगाट ने संयुक्त रूप से कहा कि खाप की परंपरा अनुसार किसी पद पर रहते कोई भी राजनीति नहीं कर सकता। ऐसे में प्रधान बलवंत नंबरदार खाप की मीटिंगों में शामिल नहीं होंगे। अगर प्रधान टिकट लेकर चुनाव लड़ते हैं तो खाप बाहुल्य गांवों में उनका पूरजोर समर्थन किया जाएगा। वहीं प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि खाप प्रतिनिधियों व 36 बिरादरी ने उनको जो जिम्मेदारी सौंपी है, वे खाप से दूर रहकर राजनीति करेंगे। साथ ही कहा कि वे 8 जुलाई को दादरी में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के समक्ष कांग्रेस में शामिल होते हुए विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करेंगे। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static