रायपुर में बैठे कांग्रेस विधायकों के फोन होने लगे बंद, फोटो शेयर करने पर भी है मनाही

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 10:06 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा में 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों को लेकर हरियाणा कांग्रेस ने अपनी किलेबंदी के तहत पार्टी के अधिकांश विधायकों को छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित एक रिसोर्ट में रखा हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सैर सपाटे पर गए हुए कांग्रेस के विधायकों को कुछ प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस का कोई भी विधायक अपनी फोटो तो खींच सकता है मगर वह विधायकों की सामूहिक फोटो किसी भी प्रकार की खींचकर नहीं भेज सकता। यह प्रतिबंध फोटो खींचने पर भी लागू कर दिया गया है। यही कारण है कि कांग्रेस के बुजुर्ग विधायक रघुबीर कादियान के जन्मदिन पर केक काटे जाने की फोटो तथा चिरंजीव राव के बिलेटेड हैप्पी बर्थडे पर केक काटे जाने की फोटो मीडिया में नहीं आ पाई। जबकि खींची खूब गई।

दीपेंद्र हुड्डा दिन में कई बार विधायकों से करते हैं बातचीत

दिन में 2 वक्त सुबह व शाम को सैर करते हुए राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा विधायकों से मन की बात करते हैं। इसके अलावा राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा कई बार विधायकों को बुलाकर अकेले में बातचीत भी करते रहते हैं। अगर कोई कांग्रेस का विधायक उनसे अकेले में बात करना चाहे तो उसे भी बुला लेते हैं। यही स्थिति कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान की भी है। कांग्रेस के ट्रेनिंग कार्यक्रम में सबसे ज्यादा अगर ट्रेनिंग किसी को मिल रही है तो सूत्रों के अनुसार वह राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के लिए लाभकारी साबित हो रही है। विधायकों को अकेले-अकेले बुलाकर व शहर पर विचार विमर्श कर कर उन्हें यह सीखने का मौका मिल रहा है कि विधायकों को कैसे एकजुट रखा जाता है। उल्लेखनीय है कि इनके पिता भूपेंद्र सिंह हुड्डा में यह गुण है जिसका प्रमाण 2014 से लेकर 2019 तक वह 2019 से लेकर 2022 तक पूरा हरियाणा में दे चुके है, कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किस प्रकार से अशोक तंवर व कुमारी शैलजा के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए कांग्रेस के अधिकांश विधायकों को एकजुट रखा है ।

धीरे-धीरे कई विधायकों के फोन भी हो रहे बंद

सूत्रों के अनुसार अब धीरे-धीरे कई विधायकों के फोन भी बंद आने लगे हैं। जैसे-जैसे राज्यसभा चुनावों की तिथि निश्चित नजदीक आती जा रही है, वैसे वैसे विधायक ज्यादा सजग होते जा रहे हैं तथा विश्वसनीयता की इस कसौटी पर विधायकों के लिए अब अपने नेता तथा नेतृत्व दोनों को साधने का मौका भी है। राज्यसभा चुनाव के परिणाम क्या होंगे यह तो भविष्य पर निर्भर है मगर कांग्रेस के दिग्गज नेता किसी भी प्रकार से कोई जोखिम उठाने को तैयार नहीं है।

छत्तीसगढ़ के मंत्री भी कर रहे विधायकों से मुलाकात

कांग्रेस विधायकों के झील में वोटिंग करते के चित्र सार्वजनिक होने के बाद मोबाइल फोनों से व्हाट्सएप माध्यम से फोटो वायरल होने पर कई अघोषित प्रतिबंध अघोषित रूप से कांग्रेस के विधायकों पर लगा दिए गए हैं। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे कांग्रेस हरियाणा के विधायकों से मिले तथा उनके साथ अपने कई विचार साझा किए। रविंद्र चौबे ने गाय के गोबर खरीदने की छत्तीसगढ़ की परंपरा को विधायकों से साझा किया तथा बताया कि 2 किलो गाय का गोबर वहां खरीदा जा रहा है। गाय का गोबर खरीद कर कंपोस्ट खाद बनाई जाती है जोकि किसानों के लिए खेतों में काफी उपयोगी साबित होती है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में सरकार ने एक योजना भी चलाई हुई है, जिसका जिक्र उन्होंने हरियाणा के कांग्रेसी विधायकों से किया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static