एयरपोर्ट एक्सटेंशन के चलते तोड़े जा रहे मकानों के पक्ष में उतरी PHRO

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 10:50 PM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): एयरपोर्ट एक्सटेंशन के खिलाफ एयरपोर्ट रिपोर्ट एक्सटेंशन के चलते जो मकान जीरकपुर में तोड़े जा रहे हैं। उसको लेकर पंजाब सरकार एयरपोर्ट अथॉरिटी के खिलाफ लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। सरकार पर दोष लगाते हुए इनका कहना है कि पंजाब सरकार ने रजिस्ट्री की एवज में इनसे अच्छे खासे पैसे लिए हैं, यह लोग टैक्स भी तय कर रहे हैं, उसके बावजूद उनके घर तोड़े जा रहे हैं। अब इनके हाथ में पंजाब ह्यूमन राइट्स आर्गेनाईजेशन भी आ गई है।

पंजाब अगेंस्ट करप्शन के सतनाम सिंह ने बताया कि डीसी मोहाली की तरफ से नोटिस निकाला गया है कि 15 दिन के अंदर अंदर जो मक्का एयरपोर्ट एक्सटेंशन के अंदर आते हैं उनको तोड़ दिया जाएगा और ना ही उसका कोई मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन मकानों के लिए बकायदा सरकार की तरफ से पहले रजिस्ट्री करवाई गई और टैक्स भी लिया गया जिन भी लोगों के यहां घर हैं उन लोगों ने नक्शे भी पास करवाए हुए हैं उसके बावजूद अब सरकार और अवसर आपस में मिलकर आम लोगों को वहां से निकालना चाहते हैं।

वहीं अफसर और सरकार पर मिलीभगत के दोष लगाते हुए सतनाम सिंह ने कहा कि एक ही घर की छत और दीवार एक जगह है, वहां पर अपने रसूख के हिसाब से एक परिवार का नाम तो नोटिस में आया है, बल्कि दूसरे परिवार को नोटिस नहीं दिया गया है यह साफ तौर पर अफसर की और सरकार की मिलीभगत दर्शाते हैं।

पंजाबी में राइट्स ऑर्गेनाइजेशन दे चेयरमैन एडवोकेट राजेंद्र सिंह ने बताया कि 22 अगस्त को हाईकोर्ट की तरफ से लोगों को नोटिस दिया गया जिसके बाद यह लोग इक_ा हुए हैं और उन्होंने वकीलों से बात की है इसलिए अब यह लोग अक्टूबर के तीसरे हफ्ते कोर्ट में रिट डालेंगे और साथ ही सर्वे रिपोर्ट को भी चैलेंज किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static