159 राइस मिलर्स की फिजिकल वेरफिकेशन हुई पूरी, अब भेजी जाएगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 06:19 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित)- चावलों में गड़बड़ी की आशंका के बाद यमुनानगर के सभी 159 राइस मिलर्स में हुई फिजिकल वेरफिकेशन लगभग एक सप्ताह के बाद पूरी हो चुकी है ।खाद्यपूर्ती विभाग के जिला अधिकारी ने बताया कि इसके लिए 14 टीम गठित की गई थी अब ये वेरफिकेशन पूरी हो चुकी है। अब हेडक्वाटर को रिपोर्ट भेजी जाएगी। कुछ जगह वेरिएशन में 2 से 5 परसेंट है।रिपोर्ट्स के आधार पर हेडक्वाटर के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी।फिलहाल एक दो दिन तक सभी 159 राइस मिलर्स की फिजिकल वेरिफिकेशन की रिपोर्ट हेडक्वाटर को सबमिट करवा दी जाएगी।

जिला खाद्यपूर्ती अधिकारी राजेश आर्य ने बताया कि 159 राइस मिलर्स में फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए टीमें गठित की गई थी। 14 टीम  सभी राइस मिलर की जो फिजिकल वेरिफिकेशन थी वह पूरी हो चुकी है  अभी उसकी रिपोर्ट आनी बाकी है जो भी रिपोर्ट्स आएंगे उसको हम अपने हेड क्वार्टर चंडीगढ़ में भेजेंगे इसमें जो वेरिएशन है या जो कम ज्यादा है उसको देखा जाएगा लेकिन ओवरऑल जो वेरिफिकेशन के बाद रिजल्ट आया है ।

उसमें वेरिएशन ज्यादा नहीं है पांच परसेंट 7 परसेंट ऐसा वेरिएशन आया है जो इंस्ट्रुक्शन हेड क्वाटर देगा उसके बाद आगे की कारवाई की जाएगी।आज कल में सारी रिपोर्ट्स आ जायेगी। वही जब जिला खाद्यपूर्ती अधिकारी से पूछा गया तो की क्या कमियां अभी तक सामने आई है तो उनका कहना था कि अभी तो स्टॉक का वेरिफिकेशन हुआ है की कम है या ज्यादा है।वेरिएशन मिला है किसी मे 2 परसेंट 3 किसी मे 5 परसेंट है। अब सारी रिपोर्ट्स हेडक्वाटर बनाकर जाएगी उनकी और से एक्शन लिया जाएगा। 

डिप्टी कमिश्नर का नुमाइंदा,तहसीलदार, नायब तहसीलदार ,बीडीपीओ वो टीम के इंचार्ज थे।जे ई एग्रीकल्चर मार्किट कमेटी के सेकट्री,इनके इलावा वेयर हाउस ,हैफेड के इंस्पेक्टर जो कि बाहर के जिले से थे वो सभी टीम में शामिल थे।वेरिफिकेशन लगभग पूरी हो चुकी है 22 तारीख से ये फिजिकल वेरफिकेशन शुरू हुई थी।अब देखना होगा कि कई जगह मिली वेरिएशन के  बाद हेडक्वाटर क्या एक्शन लेगा।वही इस वेरफिकेशन के खत्म होने के बाद सभी राइस ने राहत की सांस ली है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static