स्टेरॉयड और नशे से दूर रहे खिलाड़ी: योगेश्वर दत्त

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 04:28 PM (IST)

रोहतक(दीपक): अंतरराष्ट्रीय पहलवान व ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने खिलाड़ियों को नसीहत दी है कि वे स्टेरॉयड और नशे से दूर रहे। साथ ही कहा कि नशीले पदार्थ बेचनों वालों लोगों के बहकावे में ना आए। स्टेरॉइड से शरीर में स्फूर्ति नहीं आ सकती। सिर्फ मेहनत के बल पर ही कोई भी खिलाड़ी अपने शरीर को चुस्त-दुरुस्त रख सकता है।

 

कुश्ती प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत किए दत्त

 

बता दें कि योगेश्वर दत्त रोहतक जिले के सांपला में स्थित सरकारी कॉलेज में आयोजित राज्य स्तरीय इंटर कॉलेज कुश्ती प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान वह दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता की शुरुआत किया और प्रतियोगिता में भाग लेने वाले पहलवानों का उत्साहवर्धन किया। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। जो भी कमियां है उसके लिए वो आवाज उठाएंगे।

 

योगेश्वर ने कहा कि खिलाड़ियों को शॉर्टकट नहीं अपनाना चाहिए

 

योगेश्वर ने कहा कि इसी तरह की छोटी-छोटी प्रतियोगिताओं में मेहनत करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा जा सकता है। खिलाड़ियों को शॉर्टकट नहीं अपनाने चाहिए और उन्हें बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि आज खिलाड़ी और युवा नशे की तरफ जा रहा है। कई ऐसी घटनाएं हुई जिसमें नशे की वजह से हमने अच्छे-अच्छे पहलवानों को खो दिया है। इसलिए उन्होंने खिलाड़ियों से अपील करते हुए कहा कि स्टेरॉयड और नशे से दूर रहे।

उन्होंने कहा की कोई भी खिलाड़ी चांदी की चम्मच लेकर पैदा नहीं होता। वह गरीब परिवारों से अपनी मेहनत के बल पर निकलते हैं। पहली सीढ़ी पर पैर रखकर ही ऊपर के पायदान को छुआ जा सकता है। इसके लिए हमें मेहनत और संघर्ष करने की जरूरत है। वह भारतीय जनता पार्टी के नेता होने के नाते वे खिलाड़ियों की आवाज सरकार तक पहुंचाते हैं और सरकार भी खिलाड़ियों के लिए बहुत कुछ अच्छा कर रही है फिलहाल 1100 नर्सरी तैयार की जा रही है और उनमें कोच रखने के लिए भी हरियाणा सरकार ने एक स्कीम लॉन्च की है। जिसके तहत नर्सरी संचालक अपनी मर्जी से कोच रख सकता है। जिसकी तनख्वाह सरकार देगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static