स्वच्छता कार्यक्रम से जुड़े भिवानी जिले के दुल्हेड़ी गांव के युवाओं की प्रधानमंत्री ने की हौसला अफजाई

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 06:46 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की 98वीं कड़ी में स्वच्छता कार्यक्रम से जुड़े हरियाणा के दुल्हेड़ी गांव के युवाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान ने हमारे देश में जन भागीदारी के मायने ही बदल दिए हैं। देश में कहीं पर भी कुछ स्वच्छता से जुड़ा हुआ होता है, तो लोग इसकी जानकारी मुझ तक जरूर पहुंचाते हैं।

 

PunjabKesari

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल में देखा मन की बात कार्यक्रम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण देखा। इस मौके पर स्थानीय नागरिक भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने दुल्हेड़ी गांव के युवाओं की हौसला अफजाई करते हुए कहा, "इन युवाओं ने तय किया हमें भिवानी शहर को स्वच्छता के मामले में एक मिसाल बनाना है। उन्होंने युवा स्वच्छता एवं जन सेवा समिति नाम से एक संगठन बनाया। इस समिति से जुड़े युवा सुबह 4 बजे भिवानी पहुंच जाते हैं। शहर के अलग-अलग स्थलों पर ये मिलकर सफाई अभियान चलाते हैं। ये लोग अब तक शहर के अलग-अलग इलाकों से कई टन कूड़ा साफ़ कर चुके हैं।" 

 

PunjabKesari

 

3 साल पहले 3 युवाओं ने की शुरुआत, आज 60 से ज्यादा सदस्यों की टीम

उल्लेखनीय है कि गांव दुल्हेड़ी के तीन युवाओं ने तीन साल पहले गांव को साफ सुथरा बनाने का बीड़ा उठाया था। अब युवाओं की इस टीम में 60 से ज्यादा युवा जुड़ चुके हैं। युवाओं के प्रयास से गांव साफ सुथरा नजर आने लगा है। गांव के लोगों में भी स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ी है।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static