PM ने द्वारका एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन, मोदी बोले- दिल्ली से हरियाणा के बीच बदल जाएगा यातायात का अनुभव

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 02:12 PM (IST)

गुरुग्राम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्सप्रेस-वे समेत 16 राज्यों के प्रोजेक्टों का उद्घाटन किया। बता दें कि पीएम मोदी आज गुरुग्राम पहुंचे, जहां गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय और सीएम मनोहर लाल ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद पीएम ने द्वारका एक्सप्रेस-वे बनाने वाले श्रमिकों से मुलाकात की। इस दौरान पीएम के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने द्वारका एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया।

आधुनिक कनेक्टिविटी की तरफ एक और बड़ा कदम- पीएम

मंच पर बैठे सभी मेहमानों का स्वागत करते हुए पीएम ने कहा कि मैं अभी मेरे सामने की स्क्रीन पर देख रहा था कि आधुनिक तकनीक के द्वारा लाखों लोग हमारे इस कार्यक्रम से जुड़े हैं। वक्त बदल चुका है, गुरुग्राम में कार्यक्रम हो रहा है देश देख रहा है। देश में आज आधुनिक कनेक्टिविटी की तरफ एक और बड़ा कदम उठाया है। मुझे खुशी है कि द्वारका एक्सप्रेस वे काे देश को समर्पित करने का अवसर मिला है। इस एक्सप्रेस वे पर नौ हजार करोड़ से ज्यादा खर्च किए गए हैं। आज से दिल्ली से हरियाणा के बीच यातायात का अनुभव बदल जाएगा। ये आधुनिक एक्सप्रेस वे केवल गाड़ियों में ही नहीं, बल्कि दिल्ली एनसीआर के लोगों में जिंदगी में भी चियरशिप करने का काम करेगा।

PunjabKesari

पुराने साथी हैं पीएम और मनोहर लाल

इस एक्सप्रेसवे को लेकर हरियाणा सरकार और विशेष कर सीएम मनोहर लाल की जो तत्परता रही है मैं आज इसकी भी सराहना करूंगा। उनके प्रयास से ही इन्फ्रास्ट्रक्चर का बड़ा नेटवर्क तैयार कर लिया है। मैं और मनोहर लाल पुराने साथी हैं। मनोहर लाल के पास एक मोटरसाइकिल रहती थी। वह उसे चलाते थे मैं पीछे बैठता था। पीएम ने कहा कि रोहतक से निकलता था, गुरुग्राम में पहुंचता था। उस समय पूरा सफर मोटरसाइकिल पर गुजरता था। आज मुझे खुशी हो रही है कि हम भी साथ हैं और आपका भविष्य भी साथ है।

PunjabKesari

पढ़िए सीएम खट्टर का संबोधन

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 130 करोड़ लोगों की धड़कन हैं। मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री का पूरे हरियाणा की ओर से स्वागत करता हूं। आज बड़ा खुशी का दिन है। हमने मांग की थी कि द्वारका एक्सप्रेसवे बना दिया। उन्होंने पूछा कि कितना पैसा लगेगा। मैंने भी कह दिया कि 200-300 करोड़ लगेगा, लेकिन जब इस पर काम शुरू हुआ तो यह स्टेट ऑफ द आर्ट बनकर तैयार हुआ। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पूरे विश्व में देश का मान बढ़ाया है। हरियाणा लगातार प्रगति के पद पर आगे बढ़ रहा है।

PunjabKesari

सभी 10 सीटें जीतेंगे- सीएम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आपका जब भी हरियाणा में आगमन हुआ है, आपका हमेशा से ही हरियाणा से लगाव रहा है। 2013-14 में वन रैंक वन पेंशन की हरियाणा में शुरुआत आपने की। इसके अलावा हरियाणा पहले बेटी को मारने के लिए जाना जाता था, लेकिन आज यहां बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जा रहा है। सीएम ने मंच से कहा कि इस बार भी हमारी पार्टी 10 की 10 सीट जीतेगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static