हरियाणा में स्कूल बसों की हो रही चेकिंग; 8 में मिली खामियां, RTO बोले- तुरंत किया जाएगा इंपाउंड

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 03:34 PM (IST)

महेंद्रगढ़ (सचिन शर्मा)महेंद्रगढ़ में स्कूल बस हादसे के बाद पूरे प्रदेश के लगभग सभी जिलों में स्कूल बसों की चेकिंग की जा रही है। शनिवार को RTO के आदेश पर सभी स्कूल की बसों को पानीपत के सर्कस ग्राउंड में बुलाया गया था। जहां उनकी फिटनेस, सभी दस्तावेज और जरूरी उपकरणों को जिला उपायुक्त और SP के निर्देश पर सीएम फ्लाइंग, RTA की संयुक्त टीम ने चेक किया। ठेकेदार की ओर से स्कूल में लगाई गई 8 स्कूल बसों में खामियां पाई गई। जिन्हें तुरंत इंपाउंड किया गया है। बीते कल भी RTO द्वारा 7 बसों को इंपाउंड किया गया था।

RTO नीरज जिंदल ने जानकारी देते हुए बताया कि महेंद्रगढ़ स्कूल बस हादसे के बाद जिला उपायुक्त के आदेश अनुसार DCP ट्रैफिक और सीएम फ्लाइंग के साथ मिलकर सभी स्कूल बसों को सर्कस ग्राउंड में बुलाकर उनकी चेकिंग की जा रही है और इतना ही नहीं स्कूलों में जाकर भी बसों की चेकिंग की जा रही है। वहीं अगर कोई रोड पर स्कूल बस मिलती है उसके भी दस्तावेज चेक किया जा रहे हैं।

उपलब्धता के बाद ही चलेगी बस

उन्होंने कहा कि कोई भी स्कूल बिना चेकिंग के नहीं रहेगी जिले में सभी स्कूलों की बसों को चेक किया जाएगा। दस्तावेज से लेकर GPS कैमरा सब चीज की उपलब्धता के बाद ही बस रोड पर चलेगी। जिले में लगभग 500 के करीब स्कूल बस है, जिनकी अब रेगुलर चेकिंग की जाएगी। जिस स्कूल बस में खामियां पाए जाएंगे उसे तुरंत इंपाउंड किया जाएगा।

स्कूल संचालकों को दी हिदायत

आरटीओ विभाग की ओर से कहीं टीम में बनाकर रोड पर भी चेकिंग की जाएगी। नीरज जिंदल स्कूल संचालकों को हिदायत देते हुए भी कहा है कि अपने स्कूल बसों को दुरुस्त करें। वरना इंपाउंड किया जाएगा। इस मामले में बिल्कुल भी कोताही नहीं बरती जाएगी। जो बस फिटनेस से लेकर दस्तावेज तक सभी उपकरणों से लैस होगी उन्हें ही रोड पर चलने दिया जाएगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static