नकली ब्रांडेड जूते बेचने वालों का पुलिस ने किया भंडाफोड़, शोरूम से 3 हजार 654 जोड़ी जूते बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 08:20 PM (IST)

हांसी (संदीप सैनी) : जिले की सीआईए वन पुलिस टीम ने रेड कर रीबॉक, एडीडास, नाईकी जैसे ब्रांडेड कंपनियों के नकली जूते बरामद किए। एक शोरूम से 3 हजार 654 नकली जोड़ी जूते बरामद किए गए हैं। इन्हें हांसी, हिसार व अन्य शहरों के छोटे रिटेलर को बेचा जाता था। पुलिस ने दुकान मालिक के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

लाइजेस्ट इन्वेस्टिगेटिव टीम को सूचना मिली कि हांसी में ब्रांडेड कंपनियों के नकली जूते बेचने का काम किया जाता है। कंपनी के अधिकारियों ने  बताया कि करीब 1 महीना तक उन्होंने इस दुकान पर नजर रखी। इसके बाद आज यहां पुलिस को साथ लेकर रेड की गई। रेड के दौरान शोरूम से रीबॉक, एडिडास, नाईकी कंपनी के नकली जूते बरामद हुए। भारी मात्रा में यह नकली जूते देखकर कंपनी अधिकारी भी हैरान रह गए। इन्हें पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने नकली जूते कब्जे में ले लिए और दुकान मालिक दीपक जैन को गिरफ्तार कर लिया।  बताया जा रहा है कि इन जूते की सप्लाई हांसी के अलावा हिसार, फतेहाबाद जैसे रिटेल की दुकानों पर की जाती थी। कंपनी के जूते बताकर इन्हें सस्ते दामों में बेचा जाता था। कंपनी को शक तब हुआ जब उन्होंने देखा कि शोरूम पर इन ब्रांडेड जूतों की सेल कम हो रही है और बाजार में नकली ब्रांडेड जूते धड़ल्ले से बिक रहे हैं। जांच की तो उन्हें शोरूम के बारे में पता चला। 

मामले की जानकारी देते हुए सीआईए वन के इंचार्ज हसीन खान ने बताया कि दीपक जैन को हिरासत में ले लिया है। उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कंपनी के अधिकारियों का दावा है कि यह सब नकली जूते हैं। मामले में छानबीन की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static