लाखों रुपए के डोडा पोस्त और अफीम की तस्करी कर रहा युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 08:39 PM (IST)

हिसार(विनोद सैनी): नशा तस्करों को गिरफ्तार करने में हिसार पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हिसार-गंगवा हाईवे से एक ट्रक से लाखों रूपयों की कीमत का डोडा पोस्त और अफीम बरामद की है।

उप-पुलिस अधीक्षक कप्तान सिंह ने बताया कि नशा निरोधक पुलिस टीम गश्त के दौरान गांव मुकलान के पास मौजूद थी। टीम को सूचना मिली कि सिरसा निवासी अमरजीत एक ट्रक ड्राईवर है और नशीले पदार्थों की तस्करी करता है। पुलिस को सूचना मिली की आज भी वह अपने ट्रक में बड़ी मात्रा में डोडा-पोस्त छिपाकर राजगढ़ की तरफ से आएगा और पंजाब में जाएगा। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हिसार-गंगवा हाईवे पर बाईपास पुल के नजदीक नाकाबंदी की। इस दौरान पुलिस को राजगढ़ की तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया, जिसे पुलिस टीम ने साइड में रुकने का इशारा किया। पुलिस टीम को देखकर चालक घबरा गया और ट्रक को सड़क पर साइड में रोक कर ट्रक से उतरकर भागने लगा। पुलिस टीम में उसे काबू कर ट्रक की तलाशी ली।

ट्रक की तलाशी लेने पर पुलिस ने देखा कि ट्रक के अंदर एक डबल फर्श बना हुआ है। इस फर्श के ऊपर एक नट अलग से लगा हुआ दिखाई दिया। जब पुलिस ने नट खोलकर देखा तो उसके अंदर प्लास्टिक के सफेद रंग के कट्टे भरे हुए थे। प्लास्टिक के कट्टों को ट्रक से बाहर निकाल कर चेक किया गया तो उसमें कचरा डोडा पोस्त और अफीम बरामद हुआ। पुलिस के अनुसार ट्रक से 525 किलोग्राम 500 ग्राम कचरा डोडा पोस्त बरामद हुआ है, जिसकी कीमत तकरीबन 65 लाख रुपए है। इसी के साथ ट्रक से 1 लाख 35 हजार रुपए कीमत की अफीम भी बरामद हुई है। पुलिस ने ट्रक और नशीले पदार्थों को कब्जे में लेकर आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस टीम द्वारा की गई प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि वह, जोधपुर निवासी व्यक्ति के कहने पर इस कचरा डोडा पोस्त को राजस्थान से लेकर लाया था। इसके बाद यह इस सामान को पंजाब के बठिंडा लेकर जाता। वहां उसे एक व्यक्ति मिलता जहां  इस ट्रक को खाली करने के बाद मुझे वह वापस आता। आरोपी ने बताया कि इस काम के लिए उसे 20 हजार रुपए मिलते थे। आरोपित का यह पांचवा चक्कर था, जिसमें पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि राजस्थान और पंजाब में नशे के कारोबार को लेकर आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static