थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज लगाने के लिए पुलिस कमिश्नर ने लिया परीक्षा, सोमवार को घोषित होगा रिजल्ट

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 10:03 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम फरीदाबाद और पंचकूला के बाद सोनीपत को प्रदेश का चौथा पुलिस कमिश्नर घोषित किया है। साथ ही आईजी बी सतीश बालन को पहला पुलिस कमिश्नर लगाए गए है। उन्होंने थाना प्रभारी चौकी इंचार्ज लगाने के लिए इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के लिए पुलिस लाईन में परीक्षा का आयोजन किया,जिसमें 37 इंस्पेक्टर , 75 सब इंस्पेक्टर व 34 असिस्टेंट, सब इंस्पेक्टर परीक्षा में भाग लिया। सोमवार को परिणाम आने के बाद उनकी काबिलियत को देखते हुए थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज लगाया जाएगा।  

 

बता दें कि सोनीपत के पहले कमिश्नर बी सतीश बालन ने अपने चिर परिचित अंदाज में एक बार फिर सभी को हैरान करते हुए थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज लगाने के लिए परीक्षा का आयोजन किया है। इससे पहले जब बी सतीश बालन सोनीपत में एसपी के पद पर तैनात हुए थे। तब भी उन्होंने ऐसे ही परीक्षा लेकर थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज लगाए थे। इस परीक्षा में आईपीसी,सीआरपीसी की धाराओं के साथ-साथ पुलिस कर्मचारियों की मानसिकता के सवालों को पेपर में रखा गया। ताकि पुलिस कर्मचारियों को अच्छे से जनता के साथ-साथ सभी तरह की जानकारियों के बारे में पता हो।

 

इस परीक्षा की जानकारी देते हुए डीएसपी मयंक गुप्ता ने बताया कि सोनीपत पुलिस कमिश्नर में थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज लगाने के लिए परीक्षा का आयोजन किया है। इस परीक्षा में 46 पुलिस कर्मचारी परीक्षा दे रहे हैं जो कि थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज लगने के इच्छुक हैं, उन्होंने बताया कि इससे पहले भी भी ने 2014 में इस तरह की परीक्षा का आयोजन किया गया था और इस परीक्षा का परिणाम सोमवार तक जारी कर दिया जाएगा और काबिलियत के आधार पर ही थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज लगाए जाएंगे, कई तरह के प्रश्नों का समावेश इस परीक्षा में किया गया है, इस परीक्षा में पब्लिक की संवेदनशीलता कानून की जानकारी व प्रक्रिया की जानकारी से संबंधित प्रश्न रखे गए हैं, प्रश्नों के उत्तर के आधार पर थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज लगाए जाएंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static