आचार संहिता लगने के बाद  पुलिस व फ्लाइंग स्क्वाड ने जब्त किए 10 लाख

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 05:10 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): लोकसभा आम चुनाव 2024 के मद्देजनर जिला में आचार संहिता लग चुकी है। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव के दिशा निर्देश पर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। इसी कड़ी में गुरूग्राम पुलिस व फ्लाइंग स्क्वाड की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए वीरवार की शाम ग्वाल पहाड़ी के नजदीक एक वाहन चालक से 10 लाख की नकदी जब्त की।  

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि फ्लाइंग स्क्वाड की टीम को पुलिस चौकी गवाल पहाड़ी थाना डीएलएफ फेज 1 गुरुग्राम से सूचना दी गई कि एक उत्तर प्रदेश रजिस्टर्ड आई 20 हुंडई गाड़ी से गांव ग्वाल पहाड़ी के नजदीक 10 लाख रुपये की नकदी की बरामदगी की गई है। उन्होंने बताया कि वीडियोग्राफी के दौरान जब गाड़ी चालक शैलेंद्र अग्निहोत्री पुत्र अनिल कुमार अग्निहोत्री निवासी मोहल्ला पटकना नजदीक पुलिस चौकी कनौज (उत्तर प्रदेश) से नगदी के बारे पूछताछ की गई तो वह कोई संतोषजनक उत्तर नही दे पाया।

 

ऐसे में उक्त राशि को जब्त कर आयकर विभाग को सौंप दिया गया है। वहीं गाड़ी चालक को नियमों के तहत बयान दर्ज कर जब्त की गई राशि के संबंध में संबंधित कागजात के साथ अपना दावा प्रस्तुत करने का कहा गया है। उन्होंने बताया कि नकदी के बारे में कोई संतोषजनक जानकारी देने के बाद ही उसके मालिक को सौंप दी जाएगी। डीसी ने बताया कि इस दौरान पुलिस ने पाया कि उक्त वाहन चालक ने अपनी गाड़ी के शीशों पर ब्लैक फ़िल्म भी लगाई हुई थी। जिस पर पुलिस ने नियमों के तहत उसका 10 हजार का चालान भी किया है। 

डीसी ने कहा कि संसदीय चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों या दलों द्वारा धनराशि के दुरुपयोग की सूचनाओं के बीच चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला गुरूग्राम में विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस द्वारा नाका लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। इसके साथ साथ फ्लाइंग स्क्वाड टीम भी पूरी तरह से एक्शन मोड में है। उन्होंने कहा कि जिला में धनबल व भयमुक्त माहौल में चुनाव सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static