तीसरी आंख से कैथल के चप्पे चप्पे पर नजर रखेगी पुलिस, पैनिक मोड होते ही पुलिस को मिल जाएगी सूचना

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 06:57 PM (IST)

कैथल(जयपाल): जिले में अपराध नियंत्रण की दिशा में पुलिस ने अहम कदम उठाते हुए शहर के सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का पहले चरण का काम पूरा कर लिया गया है। एसपी मकसूद अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि कैथल में ट्रैफिक नियमों की पालना न करने व वारदात को अंजाम देकर फरार होने वाले आरोपियों पर अब कैथल पुलिस सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखेगी। बता दें कि शहर में पेहवा चौक, करनाल बाईपास नाका, अम्बाला बाईपास नाका, जींद बाईपास नाका, भगत सिंह चौक, सीवन बाईपास नाका व लघु सचिवालय में उच्चतम गुणवत्ता वाले 32 कैमरे लगाए गए हैं, जो दिन रात वहां से गुजरने वालों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कैमरों का कंट्रोल रूम एसपी कार्यालय में बनाया गया है। 4 पुलिस कर्मचारी दिन रात इन कैमरों के जरिए इन जगहों पर नजर रखेंगे। एसपी ने बताया कि यह कैमरे सीएसआर के अंतर्गत संस्थाओं के सहयोग से लगाए गए है, जिनमें लगभग 5 लाख रुपए खर्च हुए है। उन्होंने बताया कि सभी सीसीटीवी कैमरों में हाई रेजोल्यूशन का ऑप्शन है। शहर में कोई भी वारदात को अंजाम देकर भाग रहे अपराधियों की पहचान के लिए कैमरों से काफी मदद मिलेगी।

 

एपसी मकसूद अहमद ने बताया कि कैमरों की मॉनिटरिंग के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसपी ने बताया कि इसके अतिरिक्त कमरो की मार्फत ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वाले वाहनों के चालान किए जाएंगे। लघु सचिवालय में लगाए गए कैमरों के माध्यम से पुलिस की पैनी नजर धरना प्रदर्शन में शामिल शरारती तत्वों और संदिग्ध लोगों पर रहेगी। एसपी ने बताया कि फिलहाल सीसीटीवी लगाने में उन स्थानों को प्राथमिकता दी गई है जहां लोगों का आना-जाना अधिक है या फिर सुरक्षा के लिहाज से वह जगह महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि अगले चरण में शहर के अन्य स्थानों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। एसपी ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी नव निर्वाचित पंच सरपंच व आमजन अपने गांवों तथा घरों व दुकानों में भी सीसीटीवी कैमरे लगवाएं।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static