तीन घंटे चली पुतला फूंकने की राजनीति, पुलिस व प्रदर्शनकारी आमने-सामने, जानिए क्या-क्या हुआ?

punjabkesari.in Tuesday, Mar 30, 2021 - 10:58 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी): हिसार में आज पुतला फूंकने की राजनीति के चलते कई घंटों तक पुलिस व प्रदर्शनकारी आमने सामने रहे। माहौल तनावपूर्ण रहा और सेक्टर 14 के पास शहर की मुख्य सड़क जाम रही। मामला था पुतला फूंकने का। सबसे पहले पंजाब में बीजेपी विधायक के साथ मारपीट व कपड़े फाडऩे की घटना के विरोध में भाजपा ने जिला मुख्यालय के बाहर पंजाब के मुख्यमंत्री व किसान नेता दर्शनपाल का पुतला फूंक दिया। 

किसान नेता दर्शनपाल का पुतला फूंकना था कि हिसार में किसान आंदोलन में भाग ले रहे कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया से जुड़े किसान संगठन में गुस्सा फैल गया। संगठन की तरफ से क्रांतिमान पार्क में बैठक करके निर्णय लिया गया कि भाजपा कार्यालय के बाहर बदला लेने के लिए पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा का पुतला फूंका जाएगा। इसी निर्णय के बाद जिला प्रशासन की तरफ से भारी पुलिस बदल भाजपा कार्यालय के बाहर लगा दिया गया। 

PunjabKesari, haryana

पार्टी जिला मुख्यालय को जाने वाले मुख्य सड़के के दोनों तरफ अवरोधक लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया। प्रदर्शनकारी प्रदर्शन करते हुए पहुंचे तो पुलिस कर्मचारियों ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया। काफी तनावपूर्ण माहौल हो गया। एक बार तो ऐसा लगा कि पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सख्त कदम उठा सकती है। मौके पर तनाव बढ़ता देख जिला उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी व जिला पुलिस अधीक्षक कम डीआईजी बलवान सिंह राणा भी मौके पर पहुंचे। 

PunjabKesari, Haryana

भारी पुलिस बदल देखकर किसान आंदोलन में शामिल वामपंथी किसान संगठन व कांग्रेसी नेताओं ने सरसौद व अन्य टोल पर बैठे प्रदर्शनकारियों को बुला लिया। इसमें काफी संख्या में महिला प्रदर्शनकारी शामिल रही। डीआईजी बलवान सिंह राणा ने कहा कि किसी एक पार्टी कार्यालय को निशाना बनाकर प्रदर्शन करना और पुतला फूंकने की कार्रवाई गुंडागर्दी है और वह इसे नहीं होने देंगे। 

PunjabKesari, Haryana

मगर, प्रदर्शनकारियों ने मौका देखकर भाजपा कार्यालय के ठीक सामने ट्रक यूनियन कार्यालय चौक पर पुतला फूंक दिया। पुलिस व प्रदर्शनकारियों ने दोनों ने इसे अपनी जीत बताया। सीपीआई के किसान संगठन पदाधिकारी सूबे सिंह ने बताया कि पंजाब के मामले में किसान संगठन के नेता का पुतला फूंकना गलत था, इसलिए भाजपा कार्यालय के बाहर पार्टी अध्यक्ष का पुतला फूंका गया। 

PunjabKesari, Haryana

किसान नेता शमशेर सिंह के अनुसार भाजपा ने जानबूझकर किसान नेता दर्शनपाल का पुतला फूंका, जो किसी भी सूरत में सहन नहीं हो सकता था। इसी कारण से भाजपा के राष्ट्रीय व राज्य अध्यक्ष का पुतला फूंकने का फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि ये भाजपा सरकार जानबूझकर इस आंदोलन को टकराव पैदा करके खत्म करना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाये कि जिला प्रशासन सरकार की कठपुतली है और सरकार के आदेशानुसार काम कर रहा है। 

वहीं जिला पुलिस अधीक्षक डीआईजी बलवान सिंह राणा ने कहा कि एक पार्टी को टारगेट करके उनके कार्यालय के सामने पुतला फूंकने की कार्रवाई प्रदर्शन नहीं गुंडागर्दी है, जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। पुलिस ने शांतिपूर्वक ढंग से प्रदर्शनकारियों को उनकी गुंडागर्दी करने से रोका है। जिला उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कानून के हिसाब से जो कार्रवाई होगी की जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static