वोटिंग से पहले मतदान केंद्रों पर पोलिंग अधिकारियों की शराब पार्टी, पुलिस ने मामला किया दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 03:24 PM (IST)

चरखी दादरी(पुनीत): हरियाणा के 9 जिलों में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के तहत जिला परिषद और ब्लॉक समिति सदस्यों के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी है। इस बीच चरखी दादरी में मंगलवार को मतदान केंद्र पर पहुंची कुछ पोलिंग पार्टियों द्वारा शराब पार्टी करने की बात सामने आई है। न सिर्फ पोलिंग पार्टियों के कुछ अधिकारियों ने केवल शराब का सेवन किया, बल्कि एक मतदान बूथ के अंदर भी शराब रखी मिली। शिकायत मिलने पर जोनल मजिस्ट्रेट शंकरलाल ने संज्ञान लिया और बौंद कलां थाने में तीनों पोलिंग पार्टियों के खिलाफ शिकायत दी है। इसके आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

 

बूथ 78 पर शराब और 67 की पोलिंग पार्टियां मिली नशे में चूर


बता दें कि मतदान की प्रक्रिया को लेकर पोलिंग पार्टियां मंगलवार दोपहर बाद ही बूथों पर पहुंच गई थीं। यहां पहुंचने के बाद तीन पोलिंग टीमों ने भारी लापरवाही बरती। इन्होंने मतदान केंद्र में शराब रखी और सेवन भी किया। इसकी सूचना मिलने के बाद देर रात ही डीसी प्रीति ने इन मतदान केंद्रों पर पहुंच निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें बूथ नंबर 78 पर शराब रखी मिली। इसके अलावा कासनी गांव में बूथ नंबर 67 पर पोलिंग अधिकारी जितेंद्र शराब के नशे में मिले। लांबा के बूथ नंबर 69 पर भी शराब के सेवन की बात सामने आई है। लापरवाही पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया। इसके बाद जोनल मजिस्ट्रेट ने बौंद कलां थाने में इसकी शिकायत सौंपी।

 

पुलिस प्रवक्ता पवन कुमार ने बताया कि जोनल मजिस्ट्रेट की शिकायत के आधार पर इस मामले में आबकारी अधिनियम समेत धारा 188, 290 और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static