अंधेरी दुनिया में दिन काट रहा पॉली क्लीनिक, जैनरेटर चलाने की जहमत नहीं उठाता अस्पताल

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 12:03 PM (IST)

फतेहाबाद (मनोज) : फतेहाबाद के हुडा विभाग में स्थित पॉली क्लीनिक में लगभग 4 विभागों के कार्यालय हैं और उच्चाधिकारियों का भी आना जाना रहता है। इतना ही नहीं, गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी भी होती हैं। इतना कुछ होने के बाद भी पॉली क्लीनिक को हॉट लाइन से नहीं जोड़ा गया है। परिणाम यह होता है कि लाइट चले जाने के बाद अस्पताल में जैनरेटर होने के बाद भी कोई जैनरेटर चलाने की जहमत नहीं उठाता, जिस कारण दिन के समय भी पॉली क्लीनिक में अंधेरा छाया रहता है।

अधिक देर तक लाइट न आने पर विभाग के अधिकारियों को मोबाइल की रोशनी में बैठकर कार्य करना पड़ता है। ऐसा लगभग डेढ़ वर्ष से जारी है। इतना होने के बावजूद भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोई फर्क नहीं पड़ता तथा बाकी अधिकारी भी चुपचाप करने को मजबूर हैं। गौर करने वाली बात तो यह है कि बीते दिन जिले के एक बड़े अधिकारी ने पॉली क्लीनिक का दौरा किया और सी.एम.ओ. कार्यालय में उपस्थित रहे।

इस दौरान भी लाइट गई लेकिन मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जैनरेटर चलाना जरूरी नहीं समझा। पॉली क्लीनिक स्थित एक कार्यालय के कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पॉली क्लीनिक हॉट लाइन से जुड़ा हुआ नहीं है। वे अंधेरी दुनिया में दिन काट रहे हैं। लाइट जाने के बाद जैनरेट कब चलाया होगा वह उन्हें याद नहीं आता।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static