पैतृक गांव में पारिवारिक रीति-रिवाजों से होगा ओलम्पियन पूनम मलिक का विवाह

2/27/2021 9:23:09 PM

संदीप सैनी (हांसी): स्टार हॉकी प्लेयर ओलम्पियन पूनम मलिक शादी के बंधने जा रही है। उनके पैतृक उमरा गांव में 9 मार्च को दोनों विवाह के बंधन में बंधेंगे। पारंपरिक रूप से शादी समारोह का आयोजन किया जाएगा। सीआइएसएफ में सब इंस्पेक्टर सुनील ख्यालिया उनके हमसफर बनेंगे। पूनम मलिक स्वयं भी आयकर विभाग में निरीक्षक के पद पर कार्यरत है।

बता दें कि भारत के लिए करीब 190 अंतरारष्ट्रीय मैच खेल चुकी पूनम मिलक की पिछले वर्ष अक्टूबर महीने में सीआइएसएफ में सब इंस्पेक्टर सुनील ख्यालिया के साथ सगाई हुई थी। पूनम मलिक ने बताया कि ये अरेंज मैरिज है और गांव में पारिवारिक रीति रिवाजों से विवाह समारोह होगा। उन्होंने बताया कि देश के लिए ओलम्पिक में गोल्ड जीतने का सपना उनका बाकी है और इस सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

PunjabKesari, Haryana

गांव की मिट्टी से निकलकर तय किया ओलम्पिक का मुकाम
हरियाणा के हिसार जिले के उमरा की पूनम ने रियो ओलंपिक-2016 में देश का प्रतिनिधित्व किया था। उमरा गांव के मिट्टी के मैदान में प्रैक्टिस करके ओलंपिक तक का सफर तय करने वाली पूनम मलिक अपनी मेहनत के दम पर अपने मुकाम हासिल कर चुकी हैं। एक बार ओलंपिक, तीन बार कॉमनवेल्थ, दो बार एशियन व वल्र्ड कप में हिस्सा ले चुकी हैं।

करीब 190 इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते हुए पूनम मलिक 45 गोल दाग चुकी हैं। साल 2020 में सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में खेलते हुए पूनम में हरियाणा महिला हॉकी टीम की कप्तानी की थी, जिसमें हरियाणा टीम ने 7 साल बाद स्वर्ण मेडल जीता था। पूनम से प्रेरणा लेकर आज कई बेटियां देश का नाम रोशन कर रही हैं। पूनम के पिता दलबीर मलिक किसान और माता संतोष देवी गृहणी हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


Content Writer

Shivam

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static