बिजली मेेंटेनेंस कम्पनी के कर्मचारी हड़ताल पर, डीसी रेट से कम तनख्वाह देने का है विवाद

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 12:13 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़): बहादुरगढ़ शहर में बिजली व्यवस्था की दुरूस्ती के लिए जिम्मेदार प्राईवेट कम्पनी के कर्मचारी हड़ताल पर है। दरअसल सरकार ने पांच साल पहले सूर्या कम्पनी को शहर में बिजली मेंटेनेंस का ठेका दिया था,जो खत्म हो चुका है। एक अप्रैल से नई कम्पनी ने काम संभाल लिया है लेकिन पुरानी कम्पनी के कर्मचारियों के साथ नई कम्पनी का तनख्वाह को लेकर विवाद हो गया है। 

मेंटेनेंस कम्पनी के कर्मचारियों का कहना है कि नई कम्पनी , पुरानी कम्पनी से भी कम तनख्वाह दे रही है। जो गलत है। जबकि उन्हे डीसी रेट पर तनख्वाह मिलनी चाहिए। कम्पनी के साथ विवाद के बाद 90 कर्मचारी हड़ताल पर चले गये हैं। हड़ताली कर्मचारियों ने काम बंद कर शहर के देवीलाल पार्क में धरना दिया और मीटिंग भी की। कर्मचारियों का कहना है कि मंहगाई के इस दौर में वो सबसे जोखिम भरा काम करते हैं लेकिन उसके बावजूद उन्हे बेहद कम वेतन दिया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि नया ठेकेदार लाईनमैन को साढ़े 14 हजार की जगह सिर्फ दस हजार और एएलएम को सिर्फ साढे आठ हजार तक ही तनख्वाह देंगे। कर्मचारियों का कहना है कि उन्हे डीसी रेट पर ही भुगतान चाहिए और जब तक उनकी मांग पूरी नही होगी तब तक धरना प्रर्दशन करते रहेंगे। मेंटेनेंस कर्मचारियों की हडताल से गर्मियों के इन दिनों में बिजली की समस्या बढ़ सकती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static