प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुरुक्षेत्र में 12 स्वच्छताग्राहियों को किया सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 02:24 PM (IST)

कुरुक्षेत्र(रणदीप रोड): नए साल के शुरूआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के पहले दौरे में मंगलवार को कुरुक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति-2019 सम्मेलन में शिरकत किया। जिस दौरान नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के लिए सौगातों की झड़ियां लगा दी। पीएम मोदी ने इस दौरान वीसी के जरिए कुरुक्षेत्र से बटन दबाकर कुरुक्षेत्र के आयुष विश्वविद्यालय, करनाल के कुटेल में मेडिकल यूनिवर्सिटी, पानीपत में वॉर मेमोरियल, रेवाड़ी के मनेठी में एम्स व पंचकूला में आयुष पीजी कॉलेज का शिलान्यास व झज्जर के राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का लोकार्पण किया।

PunjabKesari,Prime minister, honored, cleaner , women, BJP

सम्मेलन में देशभर से 20 हजार से ज्यादा महिलाएं पहुंची। जोकि सोमवार शाम तक दूसरे राज्यों से करीब 7 हजार व हरियाणा से 10 हजार स्वच्छता गृही महिलाएं कुरुक्षेत्र पहुंच गईं थी। ये स्वच्छता गृही यहां से जाकर अपने राज्यों व जिलों में स्वच्छता का संदेश फैलाएंगी।

PunjabKesari, Prime minister, honored, cleaner , women, BJP

पीएम स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए विभिन्न राज्यों की 12 महिला पंच व सरपंचों को सम्मानित किया। जिनमें रेखा रानी, पंचकूला, हरियाणा और रिटा रानी, मोहाली, पंजाब से शामिल थी।

PunjabKesari, Prime minister, honored, cleaner , women, BJP

वहीं इस दौरान पीएम ने की खट्टर की तारीफ करते हुए कहा कि खट्टर ने जब बताया कि नारी शक्ति के लिए बहुत काम किया है तो मैं सचमुच अभिभूत था। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल को और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं। साथ ही कहा कि स्वच्छ भारत अभियान का अनुकरण दूसरे देश भी कर रहे हैं। किसी जिले में भी ब्यूटी कॉन्टेस्ट हो जाए तो महीनों भर खबरें छाई रहती हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार हमने एक ऐसी स्पर्धा कि जिसमें टॉयलट का सौंदर्यीकरण किया और उसका नाम शौचालय से इज्जत घर दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static