वंदे भारत ट्रेन को श्री आनंदपुर साहिब में रोकना प्रधानमंत्री का सराहनीय फ़ैसला: जत्थेदार दादूवाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 09:39 AM (IST)

कालांवाली: हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने मीडिया को एक लिखित प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री  अमित शाह ने विभिन्न धर्मों के लोगों के लिए कई सराहनीय निर्णय लिए हैं। देश में इनमें से सिख धर्म से जुड़े कई प्रशंसनीय फैसले हैं जिनका हम स्वागत करते हैं। 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने विदेशों में रहने वाले सिखों की काली सूची को समाप्त करते हुए दरबार साहिब करतारपुर साहिब के लिए कोरिडोर खोल दिया है, 26 दिसंबर को राष्ट्रीय स्तर पर मनाए जाने वाले साहिबजादों के शहादत दिवस की घोषणा, लाल किले पर श्री गुरु तेग बहादुर महाराज जी की 400वीं जयंती मनाना और ऐसे कई अन्य प्रशंसनीय निर्णय लिए गए हैं। अब दिल्ली से लेकर हिमाचल तक वंदे भारत ट्रेन को तख्त श्री केसगढ़ श्री आनंदपुर साहिब में रोकना भी एक सराहनीय निर्णय है।इससे देश भर से तीर्थयात्री कम समय में तख्त श्री केसगढ़ श्री आनंदपुर साहिब के दर्शन कर सकते हैं। 

जत्थेदार दादूवाल जी ने कहा कि पूर्व में भारत की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सरकार ने कुछ बंदी सिंहों को रिहा किया है और कुछ सिंहों के जेल परिवर्तन और पैरोल भी संभव किए गए हैं। हम आशा करते हैं कि शेष बंदी सिंहों को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा। हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी समुह सिख संगत भारत सरकार श्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री श्री अमित शाह द्वारा लिए जाने वाले ऐसे फैसलों का स्वागत करती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static