निजी अस्पताल संचालक ने स्वास्थ्य विभाग के साथ की बदतमीजी, पुलिस को दी शिकायत

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 12:53 AM (IST)

पानीपत (सचिन): देश भर में ऑक्सीजन की किल्लत के चलते सरकार ने कमर कसनी शुरू कर दी है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग निजी अस्पतालों की परमिशन व ऑक्सीजन की सप्लाई की जानकारी जुटानी शुरू की है। आरोप है कि इसी जांच के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ एक निजी अस्पताल संचालक ने जाँच टीम के साथ बदसलूकी कर दी। 

वहीं इसके उलट अस्पताल संचालक ने भी जांच टीम पर ऑक्सीजन की सप्लाई हटाने व बदसलूकी करने के आरोप लगाए हैं। हालांकि पानीपत उपायुक्त ने अस्पताल संचालक को दोषी बताया है। विभाग ने भी अस्पताल संचालक पर कार्यवाही के लिए पुलिस को शिकायत दी है। 

जानकारी के मुताबिक, पानीपत के बरसत रोड स्थित दा मैडसिटी अस्पताल में ऑक्सीजन की कालाबाजारी की आशंका पर स्वास्थ्य विभाग की टीम चेकिंग के लिए पहुंची। यहां उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों से पूछा कि ऑक्सीजन कहां से आती है और एंट्री रजिस्टर के रिकॉर्ड के बारे में पूछा। तो अस्पताल प्रबंधन ने टीम पर ही आरोप लगाया कि उन्होंने मरीजों पर लगी ऑक्सीजन ही बंद कर दी। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सिविल सर्जन डॉ. संजीव ग्रोवर को रिपोर्ट सौंपी है। उन्होंने कहा है कि अस्पताल के डॉक्टरों ने उनके साथ बदतमीजी की है। सीएमओ संजीव ग्रोवर ने बताया कि हमारी टीम ऑक्सीजन की कालाबाजारी की सूचना पर अस्पताल में पहुंची थी लेकिन अस्पताल प्रशासन के लोगों ने उनकी टीम के साथ बदतमीजी की। 

अस्पताल के प्रबंधक डॉ. प्रवीन ने बताया कि टीम ऑक्सीजन की कालाबाजारी का आरोप लगा रही है कि जो निराधार है। टीम ऑक्सीजन सप्लाई बंद करके चली गई। फिलहाल आरोप प्रत्यारोप के बाद उपायुक्त धर्मेन्द्र ने भी अस्पताल संचालक को दोषी बताया है। पानीपत स्वास्थ्य विभाग ने स्थानीय पुलिस को शिकायत दर्ज कर अस्पताल के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static