डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर CM खुद ले रहे संज्ञान, जल्द होगा समस्या का समाधान: विज

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 07:47 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): प्रदेश सरकार की बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में डॉक्टरों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन और सरकार के साथ हो रही बातचीत को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि इस मामले का जल्दी निपटारा हो जाएगा और बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद मामले का संज्ञान ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस मामले का जल्दी निपटारा हो जाएगा।

 

बिना कोई नया प्लांट लगाए हर आदमी को बिजली दे रही भाजपा सरकार: विज 

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा लगाए गए आरोप की भारतीय जनता पार्टी ने एक भी पावर प्लांट राज्य में पिछले आठ साल में नहीं लगाया के सवाल पर जवाब देते हुए विज ने कहा कि इसके लिए तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार को शाबाशी देनी चाहिए कि उतने ही प्लांट्स में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सबकी बिजली पूरी कर दी और हुड्डा सरकार एक निखिद सरकार थी और उन्हीं प्लांट से लोगों की उद्योग बंद हो गए, लोग अंधेरे में रहे, लोगों को बिजली नहीं मिलती थी। उन्होंने कहा कि "बल्कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार की पीठ को थपथपाना चाहिए कि बिना कोई नया प्लांट लगाए हर आदमी को बिजली दी जा रही है, इसका मतलब आपके (हुड्डा सरकार) कार्यकाल में चोरी होती थी, ठगी होती थी, बेईमानी होती थी"।

 

भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस संविधान और प्रजातंत्र की पूजा करते हैं -विज

 

पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के बीजेपी और आरएसएस संविधान को खत्म करना चाह रहे हैं के जवाब में विज ने कहा कि "इंदिरा गांधी के पोते राहुल गांधी के मुंह से यह बात शोभा नहीं देती, जिसने संविधान को रौंदकर देश में इमरजेंसी लगाई और सारे मौलिक अधिकारों को खत्म कर दिया तथा उन पर कुठाराघात किया"। उन्होंने कहा कि "सारे देश में लोगों को उठा उठा कर जेल में डाल दिया गया और यातनाएं दी गई और ढाई-ढाई साल तक लोगों को जेल में रखा गया, उसी इंदिरा गांधी का पोता संविधान और प्रजातंत्र की बात करें तो शोभा नहीं देता"। विज ने कहा कि "इंदिरा गांधी ने अपने कार्यकाल के दौरान अनेक और चुनी हुई राज्य सरकारों को ध्वस्त किया और थोड़ा है, हमारा जो यह समय है इसमें भी कुछ प्रदेशों में हालात बिगड़े हैं लेकिन हमने संविधान की उस धारा का प्रयोग नहीं किया जिसके तहत चुनी हुई सरकार को तोड़ा जा सकता है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस संविधान की और प्रजातंत्र की पूजा करती है"।

 

कांग्रेस पार्टी में ड्रामा करना सिखाया जाता है - विज

 

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह मनिहार में सड़क पर गिर गए के सवाल पर जवाब देते हुए विज ने कहा कि "कांग्रेस पार्टी में ड्रामा करना इनको सिखाया जाता है क्योंकि ये बहरूपिया है क्योंकि ये अंदर से कुछ और बाहर से कुछ है। उन्होंने कहा कि किसी एक सड़क का गड्ढा दिखाकर सारी सड़कों के बारे में कह देंगे, यह वाजिब बात नहीं है। 

 

जेल के अंदर भी आप नेता सुख सुविधाएं लेने से पीछे नहीं हट रहे हैं - विज

 

सत्येंद्र जैन की जेल में अधीक्षक से मुलाकात के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि "केजरीवाल जी ने अब यह तो एक नया नमूना पेश किया  है, यह जब पहली बार आए तो इन्होंने कहा था कि हम सरकार नहीं बनाएंगे सरकार बना दी, उन्होंने कहा था कि हम एक ईमानदार सरकार बनाएंगे भ्रष्टाचार के केस में इनके कितने लोग अंदर हैं, उन्होंने कहा था  कि हम दूसरे नेताओं की तरह सुख सुविधाएं नहीं लेंगे और जेल के अंदर भी आप सुख सुविधाएं लेने से पीछे नहीं हट रहे हैं"। उन्होंने कहा कि "जेल में अपनी सरकार का रौब दिखाकर जेल के अधीक्षक को बुलाकर आप वहां पर उससे वार्ता कर रहे हैं, एक कैदी को क्या अधिकार है कि वह जेल अधीक्षक को बुलाकर कि वहां पर उसको आदेश दे या उससे बातचीत करें तो इससे केजरीवाल जी की जो विचारधारा है उसे लोग देख रहे हैं"। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

Recommended News

static