यमुनानगर में कला अध्यापकों का प्रदर्शन, शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर बताई अपनी समस्या

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 05:37 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता) : पिछले 12 दिनों से लघु सचिवालय पर प्रदर्शन कर रहे कला अध्यापकों ने सोमवार को नारेबाजी करते हुए शिक्षा मंत्री के आवास की तरफ कूच किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री के साथ प्रदर्शनकारी अध्यापकों की मुलाकात भी हुई और उन्होंने गुर्जर से मजबूती से उनका पक्ष रखने की गुहार लगाई। अध्यापकों की मांग है कि सरकार को ईमानदारी का परिचय देते हुए मेरिट के आधार पर ही नौकरी दी जानी चाहिए।

 

13 जनवरी को कोर्ट में होनी थी सुनवाई, सरकार ने मांगा समय

 

अध्यापकों का कहना है कि पिछली सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए आईटीआई पास करने वाले अध्यापकों को ही कला अध्यापकों के रूप में चयनित करने की बात कही थी। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उन्होंने प्रदेश की ही कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से डिप्लोमा पास किया हुआ है, लेकिन सरकार इसे मान्यता देने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि मनोहर सरकार एक ईमानदार सरकार है और उन्हें इस मामले में भी ईमानदारी दिखाते हुए इस नियम में संशोधन कर उन्हें नौकरी देने का काम करना चाहिए। अध्यापकों का कहना है कि इस मामले में 13 जनवरी को कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन सरकार ने एक सप्ताह का समय मांगा है।  प्रदर्शनकारी अध्यापकों का कहना है कि सरकार को कोर्ट में उनका पक्ष मजबूती से रखना चाहिए। यही मांग लेकर वे शिक्षा मंत्री से बात करने पहुंचे थे।

 

देखना होगा कि इस मामले में कोर्ट में सुनवाई के दौरान सरकार कला अध्यापकों का पक्ष रखती है या नहीं। इस बीच अध्यापकों ने अपने प्रदर्शन को खत्म नहीं किया है।  

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static