हरियाणा के जींद जिले में कोरोना संक्रमण से उप निरीक्षक समेत 11 लोगों की मौत

5/5/2021 10:23:24 PM

जींद, पांच मई (भाषा) हरियाणा के जींद जिले में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से एक उप निरीक्षक समेत 11 लोगों की मौत हो गयी जबकि संक्रमण के 380 नये मामले सामने आये । स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी ।

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बुधवार को जिले में एक उप निरीक्षक समेत 11 लोगों की मौत हो गयी । उन्होंने बताया कि मरने वालों में सात लोगों की उम्र 50 साल से कम है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कुल 270 लोगों की मौत हो चुकी है।

अधिकारी ने बताया कि जिले में संक्रमण के 380 नए मामले सामने आये जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 15072 हो गयी है। उन्होंने बताया कि अब तक 12201 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं ।

उन्होंने बताया कि फिलहाल जिले में 2636 मामले उपचाराधीन हैं । अधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक कुल 119560 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

अधिकारी ने बताया कि अब जिले के उचाना के नागरिक अस्पताल में 18 से 44 वर्ष के बीच के 200 लोगों को रोजाना टीका लगेगा । उन्होंने बताया कि एक मई से अब तक 100 लोगों को ही टीका लगाया जा रहा था ।

इस बीच जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में जारी लॉकडाउन का जिले में सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

दूसरी ओर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं सोनीपत के जिला कोविड प्रभारी अमित झा ने कहा कि जनप्रतिनिधि एवं जिला प्रशासन मिलकर संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए संयुक्त रूप से काम करते हुए लोगों में विश्वास दिलाएं कि वो ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करवाएं।
उन्होंने कहा कि यदि उन्हें कोरोना के लक्षण दिखाई देते है तो निश्चित रूप से उसकी जांच करवायें और संक्रमण के प्रसार को रोकें तथा परिवार से दूरी बनाए।

प्रदेश के फरीदाबाद जिले में स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में कोरोना से आठ लोगों की मौत के बाद अब यहां कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 541 पर पहुंच गया है ।

अधिकारी ने बताया कि बुधवार को जिले में संक्रमण के 1610 मामले सामने आये जबकि 1533 मरीज संक्रमण मुक्त हुये हैं ।

हरियाणा के भिवानी में राज्य के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण से निपटने के लिये प्रशानिक स्तर पर उठाए गए कदमों की समीक्षा करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के इस संकट के समय में हम सबको को मिलजुल कर एक टीम के रूप में काम करना होगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static