घर पर शराब पहुंचाने का झांस देकर सेवानिवृत्त महिला आईएएस अधिकारी से दो लाख रुपये ठगे

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 08:18 PM (IST)

गुरुग्राम, छह अगस्त (भाषा) एक सेवानिवृत्त महिला आईएएस अधिकारी को घर पर शराब आपूर्ति करने का झांसा देकर कथित रूप से दो लाख रुपये की ठगी की गई। महिला अधिकारी ने इसके लिए ऑनलाइन ऑर्डर दिया था।
सुशांत लोक निवासी जोहरा चटर्जी के अनुसार, वह 23 जुलाई को एक दावत की व्यवस्था करने में व्यस्त थीं, जब उन्होंने शाम करीब छह बजे एक वेबसाइट पर ऑर्डर दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे मेरे मोबाइल फोन पर एक कॉल आया। जल्दी में होने के कारण मैंने कॉल करने वाले पर भरोसा करते हुए उससे अपना क्रेडिट कार्ड नंबर और वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) साझा किया।’’
उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि इसके बाद उन्हें एक एसएमएस मिला कि उनके क्रेडिट कार्ड से 630 रुपये डेबिट किए गए हैं, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि क्रेडिट कार्ड से 1,92,477.50 रुपये खर्च किये गये थे।

पुलिस ने कहा कि पहले भी कई अन्य लोगों को वेबसाइट के माध्यम से ठगा गया है। एक अगस्त को गुरुग्राम पुलिस ने एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने घर पर शराब पहुंचाने का वादा करके एक लाख रुपये से अधिक की ठगी की थी।

साइबर अपराध पुलिस थाना (पूर्व) के प्रभारी बिजेंद्र कुमार ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी की शिकायत पर कहा, ‘‘हमने धोखाधड़ी में इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर की निगरानी शुरू कर दी है, आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static