जन समस्याओं का हल राज से होता है, इस्तीफा देने से नहीं: डॉ. अजय चौटाला

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 07:57 AM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी) : आमजन की समस्याओं का हल सरकार में रहकर किया जा सकता है, न कि इस्तीफा देकर। वर्तमान में इसके परिणाम सबके सामने है, बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार निरंतर जनता से किए अपने चुनावी वादों को अमलीजामा पहना कर उन्हें पूरे कर रही है। वहीं दूसरी तरफ, उंगली कटवाकर शहीद होने की चाह रखने वाले ऐलनाबाद से पूर्व विधायक एवं इनेलो नेता अभय चौटाला ने इस्तीफा देकर ऐलनाबाद की जनता को दोबारा से चुनाव में झोंक दिया। यह बात जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कही। वे मंगलवार को ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों का दौरा कर बीजेपी-जेजेपी उम्मीदवार गोबिंद कांडा के पक्ष में जनता से वोट की अपील कर रहे थे।

डॉ. अजय चौटाला ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पूछा कि आज ऐलनाबाद में फिर से मतदान की नौबत क्यूं आई?  इसपर चिंतन-मनन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि दो वर्ष पहले ऐलनाबाद की जनता ने तो पूरे पांच वर्ष के लिए अपना नुमाइंदा चुनकर विधानसभा में भेजा था लेकिन दो साल के भीतर ही दोबारा उन्हें चुनाव में झोंक दिया गया? अजय चौटाला ने कहा कि यहां से पूर्व विधायक अभय चौटाला उंगली कटवाकर शहीद होना चाह रहे थे। वे सोच रहे थे कि 26 जनवरी तक किसान नेताओं और केंद्र सरकार की आपसी सहमति बन जाएगी, क्यूं ना इस बीच खुद को किसान हितैषी दिखाकर वाहवाही लूटी जाए लेकिन इस बीच सारे हालात बदल गए और उन्हें ना चाहते हुए भी इस्तीफा देना पड़ा और इसकी वजह से आपको चुनाव झेलना पड़ रहा है।  

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान राज में हिस्सेदार बनकर हो सकता है, इस्तीफा देने से समस्याओं का हल नहीं होता। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार निरंतर जनहित में अपने चुनावी वादों को कानून बनाकर पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश के युवाओं को प्राइवेट क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी दिलाई। इसी तरह पंचायतीराज संस्थाओं में महिलाओं की 50 प्रतिशत भागीदारी और राशन डिपो संचालन में 33 प्रतिशत महिलाओं की हिस्सेदारी सुनिश्चित करके महिलाओं का मान-सम्मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि देशभर में सबसे ज्यादा हरियाणा सरकार किसान हित में 11 फसलों पर एमएसपी पर खरीद कर रही है। 

डॉ. चौटाला ने ऐलनाबाद वासियों से आह्वान किया कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन उम्मीदवार गोबिंद कांडा के पक्ष में अपना वोट डालकर वे राज में सीधी हिस्सेदारी करें ताकि ऐलनाबाद प्रगति के पथ पर तेजी से अग्रसर हो। उन्होंने कहा कि गठबंधन उम्मीदवार के जीतने से आपकी सभी समस्याओं का हल होगा और घमंडी इंसान से भी पीछा छूटेगा। अजय चौटाला ने कहा कि फिर ऐलनाबाद के लोगों को अपने विधायक से मिलने से पहले उसके मूड के बारे में पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि गोबिंद कांडा मिलनसार छवि के नेता हैं, आप उनसे कभी भी अपनी समस्या लेकर मिल सकते है। अजय चौटाला ने ये भी कहा कि घमंड के कारण ही आज इनेलो शून्य है और इसके जिम्मेदार अभय चौटाला हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static