किसानों की मदद के लिए आगे आया पंप मालिक, दिल्ली जाने वाले सभी ट्रैक्टरों में फ्री डालेंगे तेल

12/3/2020 7:12:39 PM

जींद (अनिल कुमार): केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में लगातार दिल्ली कूच कर रहे आंदोलनकारी किसानों की मदद के लिए हरियाणा के लोग तन-मन-धन से आगे आने लगे हैं। इसी के तहत हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विधानसभा क्षेत्र उचाना के एक पेट्रोल पंप मालिक ने दिल्ली धरने पर जा रहे किसानों के ट्रैक्टरों में मुफ्त में तेल डालने का ऐलान कर दिया है। पंप के मालिक महिपाल लोहान ने कहा की की मैं एक किसान का बेटा हूं, इसलिए अपना फर्ज अदा कर रहा हूं। 

PunjabKesari, haryana

मालिक ने कहा की जब तक दिल्ली की सीमाओं पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलित रहेंगे, तब तक वहां जाने वाले ट्रैक्टरों को फ्री में तेल मिलता रहेगा। उन्होंने बताया की वीरवार को 10 ट्रक्टरों में तेल डालकर उन्हें दिल्ली रवाना किया है और आगे भी मदद जारी रहेगी। 

बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर बैठे देश के किसानों को समर्थन देने के लिए बीते दिन जींद के उचाना से खापें भी दिल्ली रवाना हो चुकी हैं। खापों के काफिलों में ग्रामीण, सामाजिक संस्थाएं, किसान और आम लोग भी शामिल हैं, जो कृषि कानूनों के विरोध में सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। बहरहाल, किसानों की इस जंग में जीत किसके हिस्से में जाएगी, ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन किसानों के लिए डीजल फ्री कर देने को लेकर पेट्रोल पंप मालिक महिपाल लोहान की हर कोई तारीफ कर रहा है। 

PunjabKesari, haryana

बता दें कि इससे पहले किसानों की मदद के लिए देश का सबसे फेमस ढाबा सुखदेव आगे आया था। सोनीपत के मुरथल में स्थित सुखदेव ढाबा के मालिक ने किसानों के लिए अपने ढाबे के दरवाजे खोल दिए और किसानों को मुफ्त में खाना खिलाया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई।


vinod kumar

Related News