हरियाणा के पूर्व गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिले पंजाब केसरी समूह के निदेशक अभिजय चोपड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 11:40 AM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी ): हरियाणा के पूर्व गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है की अमर शहीद लाला जगत नारायण उन देशभक्तों में से एक थे जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाई।  उन्होंने पंजाब केसरी समूह की तारीफ करते हुए कहा की संस्थान ने इमरजेंसी के समय मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए मुश्किल वक्त में भी घर-घर तक अखबार पहुंचाया।जब बिजली काट दी गई तो ट्रेक्टर चला अखबार छापा।आतंक वाद के खिलाफ पंजाब केसरी परिवार न कभी झुका न कभी दबा।इस परिवार ने दो कुर्बानियां देकर भी आतंकवाद के खिलाफ सदैव जंग लड़ी।


अंबाला में अनिल विज के निवास स्थान पर पहुंचे अभिजय चोपड़ा 

दरअसल पंजाब केसरी समूह के डायरेक्टर अभिजय चोपड़ा अंबाला कैंट में हरियाणा के पूर्व गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर पहुंचे, जहां पर अनिल विज ने उनका स्वागत किया और काफी देर तक चर्चा कर उनका अभिजय चोपड़ा ने उनका हालचाल जाना। अभिजय चोपड़ा ने इस दौरान अनिल विज को शुभकामनाएं भी दी।


बदलते युग में पंजाब केसरी भी हुआ आधुनिक- विज

 विज ने कहा कि पद्म श्री विजय चोपड़ा और श्री अविनाश चोपड़ा पत्रकारिता के बदलते युग में पंजाब केसरी को आधुनिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने अभिजय चोपड़ा की भी तारीफ करते हुए कहा कि डिजिटल प्लेटफॉर्म को कामयाब करने का श्रेय अभिजय चोपड़ा को जाता है, पंजाब केसरी का डिजिटल प्लेटफॉर्म देश ही नहीं बल्कि दुनिया में अपनी एक अलग पहचान छोड़ रहा है। पंजाब केसरी का डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ इस समूह का प्रकाशन और प्रसारण देश के सभी राज्यों में अलग-अलग भाषाओं में काफी लोकप्रिय है।विज ने कहा की पंजाब केसरी ने बदलते परिवेश में भी पत्रकारिता के मूल्यों को सदैव जिंदा रखा है।हाई टेक होते समाज में जिस तरह डिजिटल प्लेटफार्म को मजबूती से खड़ा किया गया।


पंजाब केसरी ने हजारों पत्रकारों को दिया जन्म 

अनिल विज ने कहा कि पंजाब केसरी अपने आप में एक अद्भुत संस्था है, जिसने हजारों पत्रकारों को जन्म दिया है और साथ में पत्रकारिता के शिखर पर पहुंचते हुए देशभक्ति के लिए भी प्रेरित किया है। अनिल विज ने कहा कि जो पंजाब केसरी की तरफ से शहीद परिवार फंड चलाया जा रहा है, जम्मू कश्मीर में जिस प्रकार हिंसा तनाव और घटनाक्रम रहे, उस दौर में पंजाब केसरी समूह ने ऐसी संस्था का संचालन किया और लोगों की मदद की, ये अपने आप में देश के लिए एक अतुलनीय उदाहरण है।

लाला जगत नारायण की जीवनी बच्चों को पढ़ाई जाए 

विज ने कहा कि लाला जगत नारायण की जो जीवनी है वह सभी पाठ्यक्रमों में शामिल होनी चाहिए जिससे आज के बच्चे भी उनके बारे में जानें। वही साथ में कहा कि देशभक्ति की जीवनी से आज का युवा वर्ग प्रेरित होता है। उन्होंने अभिजय चोपड़ा की सराहना की और कहा कि वह भी अपने पिता अविनाश चोपड़ा की तरह उनके साथ मिलकर पंजाब केसरी समूह को मजबूती प्रदान कर रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static