अनिल विज का तंज, कहा- राहुल गांधी वीर सावरकर के बाल के बराबर भी नहीं

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 09:46 AM (IST)

चंडीगढ़(पांडेय) : दिल्ली में हुई कांग्रेस की रैली में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिए बयान कि वह राहुल सावरकर नहीं हैं,राहुल गांधी हैं, पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी तो वीर सावरकर के बाल के बराबर भी नहीं हैं।

विज ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल का गांधी सरनेम भी चुराया है,क्योंकि इनके दादा का नाम फिरोज जहांगीर घेंडी था। इस परिवार को सावरकर का नाम लेने की भी इजाजत नहीं है फिर ये अपने नाम के साथ सावरकर कैसे जोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर के नाम को इस भाषा से इस्तेमाल करने वालों को ङ्क्षहदुस्तान में रहने का अधिकार नहीं है। विज ने कहा कि शिवसेना ने भी साफ कर दिया है कि सावरकर के नाम पर राजनीति नहीं करने देंगे। 

वहीं,कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा दिए बयान कि मोदी है तो सब उलटा काम मुमकिन है,पर विज ने कहा कि प्रियंका गांधी ने उलटा चश्मा पहना हुआ है इसीलिए उन्हें सब कुछ उलटा ही दिखाई देता है। विज ने कहा कि ये लोग यूं ही बैठकर तुकबंदियां करते हैं। नरेंद्र मोदी है तो धारा 370 का हटना मुमकिन है,मोदी है तो पाकिस्तान में घुसकर मारना मुमकिन है, मोदी है तो तीन तलाक बिल का पास होना मुमकिन है, मोदी है तो नागरिकता संशोधन बिल का पास होना मुमकिन है।

जिससे करोड़ों हिंदुओं जो हिमदुस्तान में शरणार्थी बनकर रह रहे थे,को नागरिकता का लाभ मिलना मुमकिन है। सोनिया गांधी के यह कहने पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह देश को बांटने का काम कर रहे हैं,पर विज ने कहा कि मोदी और शाह ने देश को मजबूत किया है। कांग्रेस पार्टी देश में दंगे करवाना चाहती है। कहीं कोई मसला हो जाए तो ये चाहते हैं कि देश में आग लग जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static