सरकारी गेहूं की खरीद फरोख्त करने वाले गोदाम पर मारा छापा, 642 कट्टे बरामद

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 08:29 AM (IST)

फिरोजपुरझिरका (ब्यूरो) : सीएम फ्लाइंग की छापेमारी के बावजूद भी गरीबों के राशन पर डाका डालने वाले सरकारी राशन की खरीद-फरोख्त करने में लगे हुए हैं। जिला संयोजक अंशुल सैनी की शिकायत पर सीएम फ्लाइंग ने गांव मोहम्मदबास में एक व्यक्ति के घर से रेड मारकर लगभग 642  सरकारी राशन के कट्टे बरामद किए। पुलिस और सीएम फ्लाइंग की छापामारी को देखकर मकान मालिक, गाड़ी चालक और अन्य सभी कार्य करने वाले फरार हो गए।

पुलिस ने इस संदर्भ में खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक कासम खान की शिकायत पर चार व्यक्तियों सहित अन्य पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के जिला नूंह के संयोजक अंशुल सैनी ने बताया कि कोरोना के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गरीब परिवारों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के नाम से एक स्कीम चलाई गई। जिससे कोरोना के दौरान लाखों-करोड़ों गरीब पात्र परिवारों को इसका फायदा हुआ। जिसमें प्रत्येक परिवार के सदस्य को 5 किलोग्राम गेहूं केंद्र सरकार की तरफ से और 5 किलोग्राम गेहूं प्रदेश सरकार की तरफ से डबल राशन मात्र दो रूपए किलो दिया गया। जो अभी तक जारी है लेकिन सरकारी राशन की कालाबाजारी और गरीब लोगों के हकों पर डाका डालते हुए कुछ मुनाफाखोरी लोगों द्वारा सरकारी राशन की खरीद-फरोख्त एक स्थान पर की जा रही थी। जिसकी शिकायत उनके पास आ रही थी।

इस बात उन्होंने सीएम फ्लाइंग के उच्च अधिकारियों को सारी जानकारी उपलब्ध कराई। जैसे ही एक गाड़ी आईसर कंटेनर भरी हुई नूंह के वेयरहाउस से सरकारी गेहूं के कट्टों को लेकर मोहम्मद बास गांव में बताए हुए स्थान पर खाली हो रही थी। पुलिस विभाग  से थाना प्रबंधक अरविंद कुमार और सीएम फ्लाइंग टीम के सत्येंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर ही गाड़ी को खाली करते हुए दबिश दी। पुलिस और सीएम फ्लाइंग के कर्मचारियों को देखकर उक्त मकान मालिक गाड़ी का चालक व अन्य काम करने वाले सभी फरार हो गए। खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से शिकायत देकर मकान मालिक रजाक निवासी मोहम्मद बास सहित स्टोर कीपर, राशन की सप्लाई करने, गाड़ी चालक सहित अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रबंधक अरविंद कुमार का कहना है कि पुलिस ने इस संदर्भ में मकान मालिक, गाड़ी चालक, स्टोर कीपर, सप्लायर सहित अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static