CM फ्लाइंग की पटवारियों के ठिकानों व पटवारघरों में छापेमारी, कई कार्यालयों पर लटके मिले ताले

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 01:42 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत) : पटवारियों द्वारा लगातार आमजन के कार्यों में कोताही बरतने की शिकायतें मिलने पर मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम ने दादरी क्षेत्र के पटवार घरों व पटवारियों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की। इस दौरान कई पटावारियों के ठिकानों पर ताले लगे मिले तो कुछ पटवारियों के रिकार्ड में खामियां मिली। सीएम फ्लाइंग टीम ने हाजरी रजिस्टरों सहित कई तरह के रिकार्ड कब्जे में लिए हैं। मामले में कार्रवाई को लेकर टीम द्वारा आला अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

बता दें कि पटवारियों की कार्यप्रणाली व आमजन के समय पर कार्य नहीं होने के चलते काफी परेशानियां हो रही थी। जिसके चलते मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रोहतक के उपनिरीक्षक अनूप सिंह की अगुवाई में खुफिया विभाग के साथ मिलकर दादरी शहर में पटवारघरों व पटवारियों के ठिकानों पर संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान कुछ पटवारियों के कार्यालयों पर तालें लटके मिले और लोग इंतजार करते पाए गए। वहीं कुछ पटवारियों के पास लोगों की भीड़ जमा मिली। पटवारियों द्वारा लोगों से ली जाने वाली सरकारी फीस का भी पूरा रिकॉर्ड नहीं मिला और अन्य रिकार्ड में भी खामियां मिली। वहीं ग्रामीण सुनील कुमार ने बताया कि जब भी वह अपने काम के लिए आता है तो पटवारी नहीं मिलता। वह कई चक्कर लगा चुका है।


रिकार्ड कब्जे में लेते हुए रिपोर्ट आला अधिकारियों को भेजी जाएगी


ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अश्विनी कुमार ने बताया कि सीएम उड़नदस्ता व खुफिया विभाग के साथ पटवारघरों में कार्रवाई की गई। कुछ खामियां भी मिली हैं और पटवारियों के कार्यालयों पर ताले भी लगे मिले। टीम द्वारा लोगों के कार्य भी मौके पर पूरे करवाए गए। पटवारियों के मामले में की गई कार्रवाई के दौरान कुछ खामियां मिली हैं, रिकार्ड कब्जे में लेते हुए रिपोर्ट आला अधिकारियों को भेजी जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static