फरीदाबाद: दोपहर को हुई बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, जलभराव बना आफत

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 06:25 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): सोमवार दोपहर हुई जोरदार बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं यह बारिश उनकी परेशानी का सबब भी बन गई। आज हुई बारिश सेे शहर पानी-पानी हो गया। जगह-जगह हुए जलभराव के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं नगर निगम द्वारा शहर में अनेक जगह पानी व सीवर की पाइपलाइन के लिए जगह-जगह से सड़कों को खोद दिया गया। बरसात का पानी भर जाने के कारण इन गड्डों में गिरने से कई जगह लोग चोटिल भी हो गए।

PunjabKesari, Haryana

वहीं बरसात के कारण नगर निगम के जल निकासी के दावें एक बार फिर फेल हो गए। जल भराव अधिक होने के कारण कई वाहन बीच रास्ते में बंद हो गए और मु य-मु य मार्गों पर जाम लग गया। हालांकि इस बरसात के कारण पिछले कई दिनों से बढ रहे तापमान में कमी आई। शहर के निचले स्तर पर बसे सैक्टरों व कालोनियों में घरों में पानी घुस गया।

लगा जाम-
एक घंटे की झमाझम बारिश ने पानी निकासी के प्रशासनिक दावों की पोल खोल दी। शहर के प्रमुख चौराहों में बारिश का पानी भर जाने के कारण जगह-जगह जाम लग गया। जिससे यातायात कई घंटो तक प्रभावित रहा। बारिश से राष्ट्रीय राजमार्ग सहित शहर की अन्य सड़कों पर भारी जाम लग गया। हाइवे पर भी वाहन रेंग रेंग कर चले। लोगों ने इस जाम से बचने के लिए सैक्टरों से अपने वाहनों को निकालने की कोशिश की, लेकिन वहां की सड़कों पर घुटनों से ऊपर पानी भरा होने के कारण उनके वहां बीच रास्ते में बंद हो गए।

PunjabKesari, Haryana

निचले इलाकों में भरा पानी-
शहर में जहां निगम के पानी न भरने के वायदे किए थे वहीं सबसे अधिक पानी का जमावड़ा देखा गया। जलभराव को देखते हुए निगम नालों की सफाई औपचारिकता मात्र करता है। लोगों को घंटों जलभराव का सामना करना पडा, जिसमें पॉश सैक्टर भी शामिल है। बारिश से शहर के निचले इलाकों में बसे सैक्टरों व कालोनियों में पानी भर गया तथा कई घरों से लोग पानी बाहर निकालते हुए भी देखे गए। जल भराव होने के कारण सैक्टरों में वाहन लेकर निकलने वाहनों की लंबी कतारे लग गई। 

PunjabKesari, Haryana

सैक्टर-15, 16, सैक्टर-16 सांई बाबा मंदिर वाला रोड, 17, 18, 21  में पानी भर गया। सेक्टर 7-8 के डिवाइडिंग रोड पर, सोहना पुल के पास, पंचायत भवन के सामने, गल्र्स स्कूल के सामने, तिगांव रोड पर, चावला कालोनी में, सैक्टर 3-4 में तथा शहर की अधिकांश कॉलोनियों में जलभराव हो गया। पुलिस कमिश्रर कार्यालय, एनआईटी, डबुआ गांव अजरौंदा में कई फीट पानी सड़कों पर भर गया। शहर की ओल्ड फरीदाबाद स्थित राजीव नगर,गढ़ी मोहल्ला, तलाब वाली गली, बल्लभगढ, राजीव कालोनी, भीकम कालोनी, सराय वाजा, बसेलवा कालोनी, पुरानी चुंगी, न्यू जनता कालोनी, इंद्रा कॉ पलैक्स, भारत कालोनी सहित अनेक जगहों पर पानी भर गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static