बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता; अनाज मंडी में गेहूं का उठान हुआ धीमा, खुले में पड़ा लाखों क्विंटल गेहूं

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 01:24 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): हरियाणा में देर रात हुई बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। वहीं गोहाना में भी गेहूं की फसल को लेकर किसान चिंता में हैं। किसानों की गेहूं की फसल पूरी तरह पक कर तैयार हो चुकी है, लेकिन अगर फिर से बारिश होती है तो किसानों की फसलों को भारी नुकसान होगा।

वहीं गोहाना की अनाज मंडी में गेहूं का उठान धीमी गति से होने से लाखों क्विंटल गेहूं खुले में पड़ा हुआ है। जिसकी भीगने की संभावना बनी हुई है, उधर अधिकारी इसको भी बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि दो दिन पहले जिला उपयुक्त ने भी अनाज मंडी का दौरा कर मंडी से जल्द उठान के आदेश दिए थे।

समय पर नहीं हो रहा गेहूं का उठान: आढ़ती

अनाज मंडी के आढ़तियों ने बताया कि इस समय मंडी में एक लाख किवंटल से ज्यादा गेहूं के कट्टे खुले में पड़े हुए हैं, लेकिन सरकारी एजेंसियों द्वारा गेहूं का समय पर उठान नहीं हो रहा। जिसके चलते आढ़तियों को काफी नुसकान हो रहा है। गेहूं का समय पर उठान नहीं होने से उन्हें गेहू की पेमेंट समय पर नहीं मिल रही और बाकी बची कसर बारिश ने निकाल दी। हलाकि उनकी तरफ से मंडी में खुद व्यवस्था की गई है, लेकिन अधिकारी इसपर कोई ध्यान नहीं दे रहे। जिसका नुकसान किसानों और आढ़तियों को होगा। अधिकारी अगर समय पर मंडी से ख़रीदे गए गेहूं का उठान कर ले तो उनको किसी तरहे की परेशानी नहीं होगी।

बारिश से किसानों को होगा भारी नुकसान

किसानों की माने तो उनकी गेहूं की फसल इस समय पूरी तरह से पक कर तैयार हो चुकी है, लेकिन पिछले एक दो दिनों से मौसम खराब चल रहा है। कल रात हुई हल्की बारिश से किसानों की फसलों को नुकसान हुआ। कहीं-कहीं तो किसानों की फसल बीछ गई है अगर और बारिश होती है तो किसानों की फसलों को ज्यादा नुकसान होगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static