भारी बारिश से सोम नदी उफान पर, कई गांव में घुसा पानी, शहर में भी हालात खराब

8/17/2020 10:13:08 AM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): भारी वर्षा के चलते जहां सोम नदी उफान पर, दर्जनों गांव में पानी घुस चुका है। वहीं शहर के हालात भी बिगड़ने लगे हैं। यमुनानगर के कई इलाकों में वर्षा के चलते गलियों ने नहरों का रूप ले लिया है। पानी लोगों के घरों में घुस चुका है जिससे लोगों का भारी नुकसान हुआ है। 

पानी निकासी के उचित प्रबंध न होने के कारण ये समस्या उत्पन्न हुई है। बारिश का पानी लोगों के घरों में भी जा घुसा। लोग अपने घरों में से पानी निकालते नजर आए। लेकिन पानी लगातार बढ़ रहा है, जिससे लोगों के सामान का भी नुकसान हो रहा है। वहीं सोम नदी उफान पर आने से छछरौली एवं बिलासपुर के दर्जनों गांव पानी से प्रभावित हैं। 

PunjabKesari, haryana

पानी अब नदी से निकलकर गांव एवं सड़कों पर आ गया है। जिसके चलते यातायात अवरुद्ध हो रहा है। इससे कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। आसपास के ग्रामीण लोगों को रास्ता दिखा कर सड़कों में गिरने से बचाने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं। रविवार को जहां भारी वर्षा के चलते सोम नदी में 20000 क्यूसेक तक पानी आया था, वहीं आज नदी में 14000 क्यूसेक से अधिक पानी चल रहा है और 10,000 से अधिक पानी खतरे के स्तर को पार किया माना जाता है। 

यमुनानगर में अलग-अलग इलाकों में वर्षा का पानी बढ़ने से लोग परेशान एवं चिंतित हैं। लोगों का कहना है कि प्रशासन ने समय रहते पूरे इंतजाम किए होते तो यह हालात ना बनते। यमुनानगर वार्ड नंबर 15 विजय कॉलोनी के लोगों का कहना है कि वह पिछले 20 वर्षों से परेशान हैं, लेकिन पानी निकासी का कोई प्रबंध नहीं है।

PunjabKesari, haryana

प्रशासन हर साल बाढ़ से एवं मानसून के हालात से निपटने के लिए तैयारियां किए जाने के दावे करता है, लेकिन हर साल लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। इस बार भी यमुनानगर के शहरी व ग्रामीण इलाकों में ऐसी ही स्थितियां नजर आ रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Related News

Recommended News

static